छत्तीसगढ़

3 ब्लैकमेलर गिरफ्तार, फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांगे थे पैसे…

दुर्ग । कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत अश्लील वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में शुभम निर्मलकर, सत्यम श्रीवास्तव और हर्ष जैन को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपियों ने पीड़ित से 5 लाख रुपये की मांग की और धमकी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वे अश्लील फोटो और वीडियो वायरल कर देंगे।

थाना पुलिस ने जानकारी दी कि प्रार्थी रोशन जैन (40 वर्ष), निवासी रमेश कृपा महावीर कॉलोनी, दुर्ग ने 1 अक्टूबर को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया गया कि उसकी भतीजी के मोबाइल पर कॉल कर 5 लाख रुपये की मांग की गई और अश्लील फोटो एवं वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई।

जांच के दौरान पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल नंबर के कॉल रिकॉर्ड्स (सीडीआर) निकाले, जिससे पता चला कि शुभम निर्मलकर एयरटेल का रिटेलर है और उसने फर्जी सिम कार्ड्स का उपयोग किया था। पूछताछ के दौरान शुभम ने खुलासा किया कि उसने सत्यम श्रीवास्तव को लगभग 45 फर्जी सिम कार्ड दिए थे, जिनका इस्तेमाल अपराध में किया गया। पीड़िता के बयान के अनुसार, आरोपियों ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए 5 लाख रुपये और ज्वेलरी की मांग की थी।

आरोपियों द्वारा संगठित रूप से फर्जी सिम सिंडिकेट बनाकर आपराधिक षडयंत्र रचने की बात सामने आई।

गिरफ्तार आरोपी:
शुभम निर्मलकर (27 वर्ष), निवासी पोलसायपारा, दुर्ग
सत्यम श्रीवास्तव (29 वर्ष), निवासी महावीर कॉलोनी रोड, बैजनाथ पारा, दुर्ग
हर्ष जैन उर्फ हर्ष लोढ़ा (26 वर्ष), निवासी महावीर कॉलोनी, दुर्ग

तीनों आरोपियों ने अपराध स्वीकार कर लिया है और 5 अक्टूबर 2024 को उन्हें न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया। पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button