छत्तीसगढ़

वित्त मंत्री ने किया जिला पंचायत भवन संसाधन केंद्र का लोकार्पण

सारंगढ़-बिलाईगढ़ । छत्तीसगढ़ के वित्तमंत्री ओ पी चौधरी ने सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में 2 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जिला पंचायत भवन संसाधन केंद्र का लोकार्पण किया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी और फूलमालाओं से उनका भव्य स्वागत किया। इसके साथ ही उन्हें छत्तीसगढ़ी व्यंजनों, अरसा और ठेठरी से तौला गया।

जिला पंचायत भवन का निर्माण
सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला निरंतर विकास की राह पर है, जिसमें कलेक्ट्रेट सेटअप सहित विभिन्न विभागों के सेटअप का निर्माण शामिल है। इसी कड़ी में, लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत से बना जिला पंचायत भवन संसाधन केंद्र भी तैयार हो गया है। इस भवन में विभिन्न विभागों के लिए अलग-अलग कक्ष बनाए गए हैं, जो प्रशासनिक कार्यों को सुचारू रूप से संचालित करने में सहायक होंगे।

मंत्री का संबोधन
लोकार्पण के बाद मंत्री ओ पी चौधरी ने आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले को कलेक्ट्रेट सेटअप के अलावा अन्य विभागों के सेटअप की भी आवश्यकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि जिले के विकास के लिए सभी को राजनीति से ऊपर उठकर एकजुट होकर काम करना चाहिए, ताकि जिले का सतत् विकास होता रहे। चौधरी ने यह भी कहा कि वह सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले को अपने जिले जैसा मानते हैं और इसके विकास के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।

नोडल अधिकारी का वक्तव्य
लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान जिला नोडल अधिकारी हरिशंकर चौहान ने बताया कि इस नए भवन में जिला पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित तमाम जिला ग्रामीण विकास योजनाओं का कार्य संचालित किया जाएगा। पहले लोगों को जिला पंचायत कार्यालय ढूंढने में कठिनाई होती थी, लेकिन अब नई भवन में यह समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों और प्रदेश के वित्तमंत्री का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम का समापन
लोकार्पण कार्यक्रम के अंत में जिला प्रशासन और दोनों विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों ने मंत्री ओ पी चौधरी का गुलदस्तों के साथ स्वागत किया और इस महत्वपूर्ण अवसर पर शामिल होने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button