छत्तीसगढ़

नानी की हत्या कर जेवरात लेकर फरार हुईं सगी बहनें गिरफ्तार

भिलाई । अपनी ही नानी की हत्या कर घर से जेवरात लेकर फरार होने वाली सगी दो नातीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें एक अपचारी बालिका भी शामिल है।

एएसपी सुखनंदन राठौर ने खुलासा करते हुए बताया कि ग्राम पुरई, उतई निवासी 56 वर्षीय अतिंदर साहनी अपने फ्लैट में अकेली रहती थीं। जब जामुल निवासी राजप्रीत सिंह ने कई दिनों तक अतिंदर के मोबाइल पर कॉल करने की कोशिश की और दरवाजे पर ताला लटका पाया, तो वह स्वयं पुरई पहुंची। दरवाजा खुलवाने पर अतिंदर का शव संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला। मकान 24 जुलाई से बंद था।

मामले की सूचना मिलने पर उतई पुलिस की टीम ने जांच शुरू की। पहले मर्ग दर्ज किया गया, लेकिन जांच में कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आईं। संदेह के आधार पर पुलिस ने बाबा लक्ष्मण अपार्टमेंट, नागपुर निवासी दीपजोत कौर और उनकी छोटी बहन को हिरासत में लिया। जांच के दौरान यह सामने आया कि दोनों ने पैसों को लेकर पहले भी अपनी नानी को धमकियां दी थीं।

पुलिस ने दोनों आरोपी बहनों को नागपुर से पकड़कर उतई लाया। सख्त पूछताछ के बाद उन्होंने हत्या करने की बात स्वीकार की। आरोपियों ने पहले लूट की साजिश रची और फिर नागपुर से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के जरिए दुर्ग पहुंचकर अपनी नानी के घर कुबेर अपार्टमेंट, पुरई आईं। यहां दीपजोत ने नानी का मुंह दबाया और छोटी बहन ने हाथ-पैर बांधकर मुंह में तकिया दबाया। फिर स्टील की पानी की बॉटल से सिर पर वार कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 4 लाख रुपये के सामान जब्त किए हैं। आरोपीगणों के निशानदेही पर तकिया और स्टील की पानी बॉटल भी जप्त की गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button