छत्तीसगढ़

अड्डेबाजी की आड़ में चोरी, मुख्य आरोपी के बाद नाबालिग भी पकड़ाया…

रायपुर । थाना सिविल लाइन क्षेत्र में चोरी के एक मामले में एक नाबालिग को गिरफ्तार किया गया है, जिसके कब्जे से 2,50,000 रुपये की कीमत के सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं। आरोपी बालक ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि उसने चोरी की घटना को अंजाम मुख्य आरोपी गौरव दास उर्फ बटे के साथ मिलकर दिया था।

चोरी की घटना और पुलिस की कार्रवाई:
शहर में चोरी और नकबजनी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे। इस क्रम में 11 अगस्त को नेहा अग्रवाल ने पुलिस को सूचना दी कि 30 जून से 11 अगस्त के बीच अज्ञात चोरों ने सेक्टर 01, शंकरनगर स्थित उनके मकान का दरवाजा तोड़कर अंदर रखे आभूषण और नगदी चोरी कर ली थी।

इस रिपोर्ट के आधार पर, थाना सिविल लाइन में अपराध क्रमांक 438/2024 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। मुख्य आरोपी गौरव दास को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था, लेकिन उसके अन्य साथी की तलाश जारी थी।

मुखबिर की सूचना से मिला सुराग:
मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बालक को उसके किराए के मकान से गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने चोरी की बात कबूल की और उसके पास से 01 नग सोने की चैन, 01 नग सोने की अंगूठी और 01 जोड़ी चांदी की पायल बरामद की गई।

इस मामले में मुख्य आरोपी की पहचान गौरव दास उर्फ बटे के रूप में हुई है। गौरव दास को पहले ही चोरी के माल के बंटवारे के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया था। उसके साथ इस चोरी में शामिल एक नाबालिग को भी पकड़ा गया है, जिसने पूछताछ के दौरान चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। पुलिस ने नाबालिग के कब्जे से चोरी के आभूषण भी बरामद किए हैं।

इस घटना के बाद पुलिस द्वारा मामले की गहन जांच की जा रही है और अन्य संभावित आरोपियों की तलाश जारी है। चोरी के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए पुलिस का अभियान जारी रहेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button