छत्तीसगढ़

शकुंतला फाउंडेशन ने विश्व हृदय दिवस पर 200 बच्चों को स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दिया

रायपुर । शकुंतला फाउंडेशन छत्तीसगढ़ ने शुक्रवार को विश्व हृदय दिवस पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, श्याम बिहारी जायसवाल ने 200 बाल हृदय मरीजों को आशीर्वाद दिया। ये बच्चे सफल सर्जरी के बाद स्वस्थ हुए हैं, और उनकी सर्जरी में शकुंतला फाउंडेशन का महत्वपूर्ण सहयोग रहा है।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य उन 200 बच्चों का सम्मान करना था, जिनका हृदय ऑपरेशन शकुंतला फाउंडेशन के प्रयासों से सफलतापूर्वक किया गया। इन ऑपरेशनों को हैदराबाद केयर अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉ. तपन दास और रामकृष्ण केयर अस्पताल के डॉ. विनोद आहूजा ने अंजाम दिया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में डॉ. तपन दास, वरिष्ठ समाजसेवी राम पंजवानी और संस्था संरक्षक अमर गुरनानी उपस्थित रहे।

स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने संस्था के सेवा कार्यों की सराहना की और कहा कि इस प्रकार के प्रयास न केवल बच्चों को नई ज़िंदगी देते हैं, बल्कि समाज में सेवा और सहयोग की भावना को भी प्रोत्साहित करते हैं। मंत्री ने बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दीं।

इस आयोजन में छत्तीसगढ़ के कई वरिष्ठ चिकित्सक और विशेषज्ञ भी शामिल हुए, जिनमें डॉ. रागिनी पांडेय, डॉ. विनोद आहूजा, डॉ. प्रशांत ठाकुर और डॉ. कृष्णकांत साहू का नाम प्रमुख है।

मरीजों के परिजनों ने छत्तीसगढ़ शासन, शकुंतला फाउंडेशन, और दोनों डॉक्टरों डॉ. तपन दास और डॉ. विनोद आहूजा का विशेष आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम की सफलता में शकुंतला फाउंडेशन और हैदराबाद केयर अस्पताल का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

आयोजन को सफल बनाने में स्मिता सिंह, डॉ. अनुश्री पाठक, सुषमा बग्गा, पदमा घोष, गोविंद अग्रवाल, विवेक सोलंकी, हासी बैनर्जी, और सिटिजन स्कूल के विनोद जैन, नवनीत जैन सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों की विशेष भूमिका रही।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button