छत्तीसगढ़

समाजसेवी श्रीमती कौशल्या महतो का अंतिम संस्कार कल, दोपहर बाद पहुंचेगा उनका पार्थिव देह कोरबा

कोरबा 9 सितंबर, कोरबा के पूर्व सांसद स्वर्गीय डॉ. बंशीलाल महतो की धर्मपत्नी और भाजपा प्रदेश मंत्री विकास महतो की माता, श्रीमती कौशल्या महतो का आज, 09 सितंबर 2024, को हैदराबाद में इलाज के दौरान 73 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार चल रही थीं और हैदराबाद में उनका उपचार चल रहा था।

कौशल्या महतो के निधन की खबर से कोरबा और आसपास के क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। परिवार और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्गों के लोग उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं।

उनका अंतिम संस्कार कल, 10 सितंबर 2024, को सुबह 10:00 बजे मोती सागर पारा मुक्तिधाम, कोरबा में किया जाएगा। अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना है।

बता दें कि कोरबा के पूर्व सांसद स्व. डॉ. बंशीलाल महतो को क्षेत्र के निर्धन लोगों का मसीहा माना जाता था। वह लगभग निःशुल्क चिकित्सा सेवा प्रदान करते थे, जिससे उनकी ख्याति दूर-दूर तक फैली हुई थी। गरीबों के प्रति उनके इस सेवा भाव ने उन्हें जनता के बीच अत्यधिक सम्मान दिलाया। इस महान कार्य में उनकी धर्मपत्नी कौशल्या महतो उनका पूरा साथ देती थीं।

कौशल्या महतो भी समाज सेवा के क्षेत्र में अग्रणी थीं और उन्होंने अपने पति के साथ मिलकर जनसेवा को प्राथमिकता दी। वह न केवल एक समर्पित पत्नी थीं, बल्कि सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय भूमिका निभाती थीं। उनके निधन से समाज ने एक दयालु और सेवा-भाव से परिपूर्ण व्यक्तित्व को खो दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button