छत्तीसगढ़नेशनल

बेटे की फीस के लिए चलती बस के आगे कूद गई माँ, किसी ने बताया था ‘मरने पर मिलता है मुआवजा’

तमिलनाडु: माँ अपनी संतान की ख़ुशी के लिए हर कुछ कर सकती है। वह दर्द-तकलीफ सह सकती है, हर ख़तरा मोल ले सकती है और तो और वह जान भी दे सकती है। (Tamilnadu Salem Women Live Suicide Video) वही अब अपने बेटे की जरूरत को पूरा करने के लिए माँ ने जान दे दी है। आत्महत्या का पूरा वीडियों भी सामने आया है, जिसमे एक महिला एक तेज रफ़्तार बस के सामने आ जाती है। इस हादसे में महिला की मौत हो गई। लेकिन सवाल उठता है कि आखिर उस महिला ने सुसाइड क्यों किया? आखिर उसे इसकी जरूरत क्यों पड़ी?

दरअसल सोशल मीडिया पर जो वीडियों वायरल हो रहा है वह तमिलनाडु राज्य के सलेम जिला का बताया जा रहा है। वही आत्महत्या करने वाली महिला सलेम के जिला कलेक्टर दफ्तर में सफाई कर्मचारी के तौर पर पदस्थ थी।

जो शुरूआती जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक़ सफाई कर्मी महिला को कथित तौर पर अपने बेटे के फीस के लिए पैसो की आवश्यकता थी। (Tamilnadu Salem Women Live Suicide Video) वह जब पैसे का प्रबंध कर रही थी तभी उसे किसी ने उपाय बताया था कि अगर वह किसी हादसे में मारी जाती हुई तो उसे बतौर मुआवजा पैसे मिलेंगे। बहरहाल पुलिस ने महिला के शव को बरामद कर लिया है।

दूसरी तरफ यह वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोगों ने सरकारी सिस्टम पर अपनी जमकर भड़ास निकाली। आलोचकों ने कहा कि तमाम सरकारी दावों के बाद भी अगर महिला को जान देनी पड़ी तो यह शर्मनाक है। वही कई ने महिला के इस कदम को भी गलत बताते हुए दूसरा उपाय अपनाये जाने पर जोर दिया।

123
123
123
123
123
123
123
123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button