छत्तीसगढ़

‘भगवान नहीं हैं बजरंग बली, हमने भगवान बनाया’, लेकर मनोज मुंतशिर फिर आयें निशाने पर, दिए अजीब तर्क

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग्स को लेकर पहले से आलोचना झेल रहे लेखक मनोज मुंतशिर अपने अजीबोगरीब तर्क को लकर एक बार फिर से लोगों के निशाने पर आ गए है। (Manoj Muntashir ka Vivadit Bayan ) उन्होंने एक टीवी चैनल से बात करते हुए बजरंग बली के भगवान होने पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होने कहा की बजरंग बली भगवान नहीं, भक्त है। हमने उन्हें भगवान बना दिया। उनके इस बयान के बाद के लोगों ने फिर से उन्हें आड़े हाथो लिया और सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर लताड़ लगाईं।

 

दरअसल एक टीवी चैनल पर बात करने पहुंचे मनोज मुंतशिर अपने डायलॉग्स का बचाव कर रहे थे। उन्होंने सरला भाषा के इस्तेमाल की वजह साफ करते हुए कहा हम सभी भगवान बजरंग बली को बल, बुद्धि का देवता मानते है। बजरंग बली जिनके अंदर पर्वत जैसा बल हैं, सैकड़ो अश्वों का वेग है। वही बजरंग बलि बालक के समान भी है। मनोज ने कहा की बजरंग बली श्रीराम की तरह बातें नहीं करते, वह दार्शनिक बातें नहीं करते। भगवान बजरंग बली भगवान नहीं हैं, भक्त है। हमने उन्हें भगवान बनाया क्योंकि उनकी भक्ति में वो पावर था”

 

मनोज मुंतशिर का यह तर्क जसी ही वायरल हुआ। लोगों ने उन्हें जमकर लताड़ लगाईं। एक यूजर ने कहा कि मनोज मुंतशिर को हो क्या गया है? बुद्धि भ्रष्ट कर ली है क्या? “शंकर सुवन (स्वयं) केसरीनंदन”

और आप कह रहे वो भक्त थे? कहते हैं न कि “जब नाश मनुष्य का आता है, विवेक उसका मर जाता है”

आपके साथ भी यही चल रहा है। कहते न कि इंसान गलती छुपाने के लिए और गलतियां करता है। (Manoj Muntashir ka Vivadit Bayan ) आप भी वही कर रहे। इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा कि “मनोज कितना पतीत , ग़ूढ मूर्ख , घमंडी और कुतर्क करने वाला है यह जग जाहिर हो चुका है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button