छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने दो भाजपा नेताओं को पार्टी छोड़ने का फरमान जारी किया

भाजपा के सदस्यता अभियान से नक्सलियों में बौखलाहट

बीजापुर । जिले में नक्सलियों ने भाजपा के दो स्थानीय नेताओं को पार्टी छोड़ने का फरमान जारी किया है। नक्सलियों के मद्देड एरिया कमेटी के सचिव बुचन्ना ने एक प्रेस नोट जारी कर भोपालपटनम के मंडल अध्यक्ष यालम वेंकेटेश्वर और युवा मोर्चा नेता बिलाल खान पर भाजपा के सदस्यता अभियान के जरिए संगठन को गांव-गांव में मजबूत करने का आरोप लगाया है।

नक्सलियों का आरोप और धमकी
नक्सल नेता ने भाजपा नेताओं पर आश्रम और पोटाकेबिन के अधीक्षकों से 20 से 30 हजार रुपये की अवैध वसूली करने और पैसा न देने पर धमकी देने का आरोप लगाया है। नक्सलियों ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि अगर दोनों नेता भाजपा नहीं छोड़ते, तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। इसके साथ ही, नक्सल नेता ने आम जनता से भी भाजपा के सदस्यता अभियान से दूरी बनाए रखने का आग्रह किया है।

नक्सलियों का राजनीतिक हस्तक्षेप
इस घटना से स्पष्ट है कि नक्सली संगठन राजनीतिक गतिविधियों को प्रभावित करने के लिए सक्रिय है। भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर नक्सलियों की नाराजगी से इलाके में राजनीतिक तनाव बढ़ने की आशंका है। स्थानीय नेताओं पर जारी ये फरमान नक्सलियों के बढ़ते प्रभाव और उनके द्वारा राजनीतिक दलों के खिलाफ अपनाए जा रहे कठोर रुख को दर्शाता है।

सुरक्षा की चिंता
इस फरमान के बाद इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है। स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा बलों से इस मामले को गंभीरता से लेने और नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपेक्षा की जा रही है। नक्सलियों के इस धमकी भरे कदम से क्षेत्र में राजनीतिक गतिविधियों पर असर पड़ने की संभावना है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button