छत्तीसगढ़

ट्रक ने 15 मवेशियों को कुचला, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

तिल्दा। तिल्दा के पास ग्राम किरना में देर रात हाईवा की ठोकर से 15 मवेशियों की मौत हो गई, जबकि तीन मवेशी घायल हो गए हैं। हादसे के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। इसके चलते तिल्दा-धरसीवां मुख्य मार्ग घंटों बाधित रहा।

बताया जा रहा है कि देर रात ग्राम किरना में मुख्य मार्ग पर हाईवा ने सड़क पर 18 मवेशियों (गायों) को ठोकर मार दी। हादसे में घटनास्थल पर ही 15 गायों की मौत हो गई जबकि तीन गायें गंभीर रूप से घायल हो गईं। उन्हें इलाज के लिए पशु चिकित्सालय भेजा गया है। शनिवार की सुबह जब ग्रामीणों को घटना की जानकारी मिली तो वे मुख्य मार्ग पर इकट्ठा हो गए और चक्काजाम कर दिया है।

घटना की सूचना मिलते ही तिल्दा एसडीएम प्रकाश टंडन, तहसीलदार, एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर, सीएसपी के साथ पुलिस टीम, नेवरा थाना प्रभारी सहित आस-पास और रायपुर से पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची।

वहीं बड़ी संख्या में गायों की मौत की खबर सुनकर बजरंग दल के लोग भी मौके पर पहुंचे थे। ग्रामीणों ने पास के ही गांव टंडवा में स्थित एक बड़े प्लांट को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया। उनका कहना था कि, उसी प्लांट के वाहन से मवेशियों की यह दशा हुई है। वे घटनास्थल से मवेशियों के शव नहीं हटाने पर अड़े हुए थे। कुछ युवक मृत मवेशियों को सड़क से उठाने नही दे रहे थे जहां पुलिस प्रशासन ने अपनी सख्ती दिखाई, जिसके बाद मृत सभी मवेशियों को ट्रेक्टर में डालकर पीएम के लिए भेजा गया।

दोपहर लगभग 12 बजे माहौल शांत हुआ
एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर और एडीएम प्रकाश टंडन ने कहा कि, मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है। सीसी टीवी फुटेज चेक किया जाएगा जिसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्यवाई की जाएगी। साथ ही डिवाइडर आदि बनाए जाएंगे।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button