छत्तीसगढ़नेशनल

मरने के 6 महीने बाद तक सरपंच ने सरकारी खाते से निकाला लाखों रूपया..सचिव को किया गया निलंबित

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

बिलासपुर—- कोटा जनपद पंचायत स्थित ग्राम पंचायत सरपंच की मौत के बाद शाससीय खाते से लाखों रूपए निकाले जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के बाद जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने सचिव को निलंबित कर दिया है। सचिव प्रदीप कर्कवाल को कोटा जनपद पंचायत में अटैच किया है। 
 जिला पंचायत से मिली जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत स्थित ग्राम पंचायत कलमीटार में 6 महीने पहले सरपंच की मौत हो गयी। इस दौरान ग्राम पंचायत का चुनाव करीब 6 महीने तक नहीं कराया गया। इस दौरान ग्राम पंचायत सचिव की निगरानी में ग्राम विकास के सामान्य विकास कार्यों को संचालित किया जाता रहा।
जिला पंचायत अधिकारी के अनुसार इस दौरान जानकारी मिली कि पूर्व सरपंच की मौत के बाद नए सरपंच के चुनाव नहीं होने के बाद भी खाते से लाखों रूपयों का आहरण मृत सरपंच के नाम पर किया गया। शिकायत के बाद मामले में टीम ने छानबीन की। 
छानबीन के दौरान जानकारी मिली कि ग्राम पंचायत सचिव प्रदीप कर्कवाल ने तत्कालीन समय कलमीटार में पदस्थ रहने के दौरान निर्वाचित सरपंच के खाते से 6 महीने तक लगातार बैंक  राशि का आहरण किया।  और वित्तीय अनियमितता का अंजाम दिया है। वर्तमान में प्रदीप कर्कवाल कंचनपुर ग्राम पंचायत में सचिव है।
मामले सामने आने के बाद प्रदीप कर्कवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। प्रदीप कर्कवाल के साथ पर ग्राम पंचायत कंचनपुर का अतिरिक्त प्रभार संतोष गिरी गोस्वामी पंचायत सचिव ग्राम पंचायत मंझवानी को दिया गया है।
सचिव पद से निलंबित प्रदीप कर्कवाल को कोटा जनपद पंचायत में अटैच किया गया है। निलंबन अवधि में निलंबित सचिवन को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button