छत्तीसगढ़नेशनल

बिपाशा का छलका दर्द, कहा मेरी बेटी के दिल में थे दो छेद, करानी पड़ी ओपन हार्ट सर्जरी

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

नेहा धूपिया के साथ एक इंटरव्यू में बिपाशा बसु ने अपनी बेटी के वेंट्रिकुलर सेप्टिक डिजीज (वीएसडी) के बारे में खुलासा किया और बताया कि उनकी बेटी सिर्फ तीन महीने की थीं, जब उसकी ओपन हार्ट सर्जरी करानी पड़ी थी।

बिपाशा बसु और उनके पति करण सिंह ग्रोवर ने 12 नवंबर, 2022 को अपने पहले बच्चे का स्वागत किया, जिसका नाम कपल ने देवी बसु सिंह ग्रोवर रखा।यह उस मुस्कान से कहीं ज्यादा मुश्किल है, जो अभी मेरे चेहरे पर है। मैं नहीं चाहती कि किसी मां के साथ ऐसा हो। मुझे मेरे बच्चे के जन्म के तीसरे दिन पता चला कि उसके दिल में दो छेद है।”एक्ट्रेस ने आगे कहा, ”मैंने तय किया था, कि मैं इस बात को शेयर नहीं करूंगी, लेकिन मैं अब इसे बता रही हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि बहुत सारी मांएं हैं, जिन्होंने इस यात्रा में मेरी मदद की…”

वीएसडी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हम यह भी समझ नहीं पा रहे थे कि वीएसडी क्या है। यह एक वेंट्रिकुलर सेप्टल है… हम एक बुरे दौर से गुजरे। हमने अपने परिवार को इस बारे में कुछ नहीं बताया। हम दोनों ही हैरान थे। हम सेलिब्रेट करना चाहते थे, लेकिन हम बहुत दुखी थे।”

“शुरुआती पांच महीने हमारे लिए बहुत कठिन रहे, लेकिन देवी पहले दिन से शानदार रही। हमें बताया गया कि हर महीने हमें यह जानने के लिए स्कैन कराना होगा कि यह अपने आप ठीक हो रहा है या नहीं।

किन जिस तरह का बड़ा छेद था, हमें बताया गया कि यह खतरनाक है, आपको सर्जरी करानी होगी। और सर्जरी तब करना सबसे अच्छा होता है, जब बच्चा तीन महीने का हो जाए।”

बिपाशु ने रोते हुए कहा, “आप एक बच्ची का ओपन हार्ट सर्जरी कैसे कर सकते हैं? ये सोचकर आप बहुत दुखी और बोझिल महसूस करते हैं। मैंने और करण ने बच्ची के नेचुरल ठीक होने का इंतजार किया। लेकिन पहले और दूसरे महीने में हमें इसका कोई रिजल्ट नहीं मिला। जिसके बाद हमने मन बना लिया कि हम अपनी बेटी की सर्जरी करवाएंगे। सर्जरी कामयाब साबित हुई और अब देवी ठीक हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button