नेशनल

बड़ा हादसा टला: बिना इंजन के ही आगे बढ़ा मालगाड़ी, 4 डिब्बे पटरी से उतरे, रेल विभाग में हड़कंप

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

समस्तीपुर: बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे के बाद भी रेल प्रशासन अपनी इस चूक से किसी तरह का सबके लेता नजर नहीं आ रहा है। यही वजह है कि हर देश के अलग-अलग हिस्सों में छुटपुट रेल हादसे सामने आ रहे है। ताजा मामला बिहार के समस्तीपुर जिले का है, जहाँ मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। हालाँकि डिरेल कि जो वजह सामने आई है उसने रेल विभाग को भी हैरान कर दिया है। इस घटना में किसी तरह के जनहानि कि खबर नहीं मिली है।

दरअसल, कर्पूरीग्राम रेलवे स्टेशन के रैक प्वाइंट पर सीमेंट अनलोड हो रहा था। मजदूर मालगाड़ी की बोगी से सीमेंट उतारकर ट्रक में लोड कर रहे थे, तभी इंजन आगे बढ़ गया। इस दौरान इंजन में कोई ड्राइवर मौजूद नहीं था। बिना ड्राइवर के मालगाड़ी आगे बढ़ गई और थोड़ी दूर जाकर चार पहिए पटरी से नीचे उतर गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलकर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

123
123

इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है हालांकि रेलकर्मियों का कहना है कि इंजन जहां लगा था वहां ढलान थी इसी वजह से वह आगे बढ़ गई। इस घटना के बाद मौके पर बचाव और राहत कार्य की टीम मौके पर पहुंची है और बेपटरी हुए इंजन को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस हादसे का ट्रेनों के आवागमन पर कोई असर नहीं पड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button