छत्तीसगढ़

स्कूल से अनुपस्थित शिक्षक निलंबित

बेमेतरा। जिला शिक्षा अधिकारी और  सहायक संचालक ने आज 19 सितंबर को नवागढ़ विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला छितापार  का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान  हेमन चतुर्वेदी, सहायक शिक्षक (एलबी) उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर कर शाला में अनुपस्थित पाये गये। इससे पहले पिछले माह 28 अगस्त को तहसीलदार, व तहसील नवागढ़ के द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान भी शिक्षक हेमन चतुर्वेदी, उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर कर शाला में अनुपस्थित थे।

इस संबंध में स्कूल के प्रधानपाठक  ने लिखित में जानकारी दी गयी है कि हेमन चतुर्वेदी, सहायक शिक्षक एल.बी. शाला आने के बाद शाला समय तक स्कूल में अपनी उपस्थिति नहीं देता है तथा बच्चों को पढ़ाई नहीं कराता है। ज़िला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक के उक्त कृत्य छ.ग. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 03 के उपनियम (1) (2) (3) के विपरीत होने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

निलंबन अवधि में हेमन चतुर्वेदी, सहायक शिक्षक (एल.बी.) का मुख्यालय कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी बेमेतरा निर्धारित किया जाता है। निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। वही स्कूल की शिक्षिका शशिकला ठाकुर को अध्यापन कार्य संतोष जनक ना पाए जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button