छत्तीसगढ़

जिला अस्पताल में नुक्कड़ के माध्यम से दी गई पोषण आहार के सम्बंध में जानकारी

कोरिया। पोषण माह के तहत  कलेक्टर श्रीमती चन्दन त्रिपाठी के निर्देशानुसार आज जिला अस्पताल, बैकुंठपुर में नर्सिंग छात्राओं ने नुक्कड़ के माध्यम से पोषण के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी।

बता दें जनसमुदाय तक स्वास्थ्य पोषण एवं स्वच्छता संबंधित व्यापक प्रचार-प्रसार एवं प्रभावी व्यवहार परिवर्तन हेतु जनआंदोलन के रूप में प्रतिवर्ष के भांति इस वर्ष भी ‘‘राष्ट्रीय पोषण माह‘‘ का अयोजन जिले में 1 से 30 सितम्बर 2024 तक किया जा रहा है जिसके तहत एनीमिया, वृद्धि निगरानी, पूरक आहार, पोषण भी पढ़ाई भी, बेहतर प्रशासन, पारदर्शिता और कुशल सेवा वितरण के लिए प्रौद्योगिकी, समग्र पोषण के थीम पर विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की जा रही है।

कलेक्टर श्रीमती चंदन त्रिपाठी ने पोषण माह के प्रभावी, सुचारू एवं परिणाम मूलक आयोजन एवं गतिविधियों के आयोजन में जनप्रतिनिधियों, स्थानीय निकाय के प्रतिनिधि, सहयोगी विभागों, स्वयं सेवी संस्थाओं, सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र, महिला स्व-सहायता समूहों, महिला मण्डली, नेहरू युवा केन्द्रों, नेशनल कैडिट कोर, राष्ट्रीय सेवा योजना आदि की सक्रिय भागीदारी के साथ किया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज जिला अस्पताल में राजवाड़े इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग के छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पोषण के बारे में शिशुवती, गर्भवती महिलाओं को महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button