Uncategorized

डीजीपी ने दिए लंबित प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश….

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

रायपुर 14 जनवरी 2019। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज पुलिस मुख्यालय, अटल नगर, रायपुर में सभी शाखाओं के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन से आने वाले पत्रों अथवा माननीय मंत्री गण के यहां से प्राप्त होने वाले प्रस्तावों का निराकरण समय-सीमा में किया जाना चाहिये। इसी प्रकार पुलिस विभाग में प्रदेशभर से प्राप्त होने वाली शिकायतों की जांच और निराकरण में भी तेजी लायें।

पुलिस का आधुनिकीकरण, वाहनों का क्रय किया जाना और पुलिस मुख्यालय की विभिन्न शाखाओं में क्रय की जानी वाली सामाग्रियों की आपूर्ति के लिए क्रय समिति और तकनीकी समिति का गठन किया जाकर पूरी पारदर्शिता बरतते हुए सामग्री क्रय की जाये।

डीजीपी ने कर्मचारियों के नियुक्ति और पदोन्नति के प्रस्तावों को तर्क संगत रूप से बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पदोन्नति में सभी वर्गोें के कर्मचारियों के केडर की संख्या के अनुरूप आवश्यक हो तो सेवा भर्ती नियमों में संशोधन भी किया जाये, जिससे सभी वर्ग के कर्मचारियों को समान रूप से पदोन्नति का लाभ मिल सके।

बैठक में महानिदेशक संजय पिल्ले, आरके विज, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, पवन देव सहित सभी शाखाओं के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button