छत्तीसगढ़

रविशंकर विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा की तिथियों में बदलाव, जानिए कब होगी 29 दिसंबर को होने वाली परीक्षा

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

रायपुर। पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया गया है। सेमेस्टर परीक्षाओं की समय-सारिणी जारी कर दी गई है। एमए, एमएससी थर्ड सेमेस्टर की कुछ परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया गया है। 29 दिसंबर को होने वाली परीक्षा अब 12 और 24 जनवरी को होगी।

एमए हिंदी में साहित्य के सिद्धांत और आलोचना शास्त्र, भाषा विज्ञान में वाक्य विज्ञान, छत्तीसगढ़ी में छत्तीसगढ़ी के शब्द संरचना, एमए इन रूरल डेवलपमेंट में कम्युनिकेशन एंड एक्सटेंशन इन रूरल डेवलपमेंट, क्लासिक्स में अदृष्टपूर्ण गद्य-पद्य व्याख्या, जियोग्राफी में पापुलेशन जियोग्राफी, एप्लाइड फिलोसफी एंड योगा में श्रीमद् भगवद् गीता-फिलोसफी एंड एलीमेंटस आफ योगा प्रैक्टिस, साइकोलाजी में पर्सनालिटी एंड इंडीजिनियस साइकोलाजी, होमसाइंस में ह्यूमन डेवलपमेंट, पालिटिकल साइंस में अंतरराष्ट्रीय राजनीति के सिद्धांत के पेपर अब 12 जनवरी को होंगे।

इसी तरह अंग्रेजी में क्रिटिकल थ्योरी, समाजशास्त्र में क्लासिकल सोशियोलाजिकल थ्योरिज, एमएसडब्ल्यू में सोशियोलॉजी फार सोशल वर्क इन इंडिया, संस्कृत में काव्यम्, प्राचीन भारतीय इतिहास में मुद्रा शास्त्र, इतिहास में खंड ब मध्यकालीन भारत में सल्तनतकालीन भारतीय राजनय एवं अर्थव्यवस्था 1200 से 1526 ई. तक और खंड स आधुनिक भारत में आधुनिक भारत 1757 से 1857 के पेपर अब 29 दिसंबर की जगह 24 जनवरी को होंगे। पीआरएसयू की वेबसाइट www.prsu.ac.in पर संशोधित समय-सारिणी जारी की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button