छत्तीसगढ़

जलप्रपात में डूबे से छात्र की मौत

कोरबा। अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने परसाखोला जलप्रपात गए दो छात्र की पानी में डूबने लगे। इसमें एक जान बचा ली गई, पर दूसरे की मौत हो गई। राहत दल मौके पर पहुंच बचाव कार्य किया और छात्र के शव को बाहर निकाला।

साऊथ ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) गेवरा के प्रगतिनगर में रहने वाला कर्मी संतोष अपनी पत्नी के साथ तीर्थयात्रा पर राजस्थान गए हैं। इधर घर पर उनका पुत्र अनुराग द्विवेदी उर्फ लक्की अकेला था।

सोमवार को सुबह वह अपने तीन अन्य दोस्त सक्षम तिवारी, प्रियम शुक्ला और प्रज्ञान के साथ पिकनिक मनाने के लिए घर से निकल गया। सभी दीपका- कोरबा से होते हुए बालकोनगर के परसाखोला पहुंचे और पिकनिक मना रहे थे।

इस बीच नहाने के लिए अनुराग और प्रियम शुक्ला ऊंचाई से पानी में छलांग लगाए। बताया जा रहा कि अनुराग चट्टान से टकरा गया और घायल हो गया। जबकि प्रियम तेज बहाव में डूबने लगा।

आसपास मौजूद कुछ तैराकों ने छलांग लगा कर दोनों को बचाने की कोशिश की और प्रियम को बचा कर बाहर निकाल लिए। वहीं अनुराग की डूब जाने से मौत हो गई।

घायल अवस्था में प्रियम को उपचार के लिए बिलासपुर अपोलो अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इधर सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची बालको पुलिस की टीम ने पानी में तलाश कर अनुराग के शव को बाहर निकाला। पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव मर्च्यूरी में रखा दिया है। अनुराग गेवरा के डीएवी में कक्षा 10 वीं का छात्र था। उसके माता-पिता को सूचना दी गई है। बुधवार तक उनके दीपका पहुंचने की संभावना है। इसके बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button