छत्तीसगढ़मनोरंजन

गरबा उत्सव में बिखरे रंग, 20 प्रतिभागियों को मिला सांत्वना पुरस्कार

कोरबा, 04 अक्टूबर। पं. रविशंकर शुक्ल नगर में चल रहे भव्य गरबा-डांडिया उत्सव के दूसरे दिन प्रतिभागियों ने अपने अद्भुत नृत्य से दर्शकों का मन मोह लिया। शारदीय नवरात्रि के इस उत्सव में गरबा और डांडिया की धुनों पर थिरकते लोगों ने धार्मिक आस्था और सांस्कृतिक एकता का अद्भुत प्रदर्शन किया। आयोजन समिति ने गरबा की लोकप्रियता और धार्मिक महत्व को ध्यान में रखते हुए इस उत्सव की रूपरेखा तैयार की, जिसमें हर आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

दूसरे दिन के गरबा आयोजन में शालिनी पटेल ने अपने उत्कृष्ट नृत्य से प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि अर्ना गोयल ने द्वितीय स्थान और आयुष सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इन तीनों प्रतिभाशाली प्रतिभागियों को वरिष्ठ श्रमिक नेता व इंटक केंद्रीय अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह और अधिवक्ता व वार्ड पार्षद अब्दुल रहमान सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में 20 अन्य प्रतिभागियों को भी सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए गए, जिनमें सभी ने नृत्य के प्रति अपने समर्पण और उत्साह का प्रदर्शन किया।

समिति अध्यक्ष गणेश्वर दुबे ने कहा, “यह गरबा उत्सव हमारी सांस्कृतिक धरोहर को सहेजने और अगली पीढ़ी को अपनी जड़ों से जोड़ने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। हम सभी प्रतिभागियों का उत्साह देखकर गर्व महसूस कर रहे हैं।” वहीं, मुख्य अतिथि गोपाल नारायण सिंह ने प्रतिभागियों की सराहना करते हुए कहा, “ऐसे आयोजन समाज को एकजुट रखते हैं और सांस्कृतिक मूल्यों को आगे बढ़ाते हैं। सभी प्रतिभागियों का प्रदर्शन सराहनीय है।”

गरबा उत्सव का यह आयोजन पूरे 9 दिन चलेगा, जिसमें हर दिन सर्वश्रेष्ठ नृत्य करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। अंतिम दिन यानी सप्तमी पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को विशेष उपहार प्रदान किए जाएंगे। पिछले दो वर्षों से समिति प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को इलेक्ट्रिक स्कूटी प्रदान कर रही थी, जबकि इस बार का उपहार और भी शानदार होने वाला है, जिसकी घोषणा सप्तमी के दिन की जाएगी।

इस आयोजन की एक और खासियत यह है कि इसमें भाग लेने के लिए किसी भी प्रतिभागी से कोई शुल्क नहीं लिया जाता, जिससे बड़ी संख्या में लोग इस आयोजन में हिस्सा ले रहे हैं। आयोजन समिति ने सभी को इस भव्य सांस्कृतिक आयोजन का हिस्सा बनने का आह्वान किया है और इसे सफल बनाने के लिए सभी जिलेवासियों का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button