छत्तीसगढ़

पुलिस को चकमा देकर गांजा तस्करी का आरोपी फरार, 3 आरक्षक सस्पेंड…

कोंडागांव । गांजा तस्करी मामले में गिरफ्तार एक आरोपी, सूरज बतरा, पुलिस को चकमा देकर जेल जाने से पहले बस से कूदकर फरार हो गया। यह घटना गुरुवार शाम लगभग 6:30 बजे आमागुड़ा चौक के पास हुई। आरोपी को कोंडागांव से जगदलपुर केंद्रीय जेल लाने वाले तीन आरक्षकों को इस लापरवाही के लिए एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। फरार आरोपी की तलाश में कोतवाली थाना और कोंडागांव पुलिस जुटी हुई है।

घटना का विवरण
फरार आरोपी सूरज बतरा, निवासी केशकाल, तथा एक अन्य आरोपी को केशकाल पुलिस ने 25 सितंबर को गांजा तस्करी करते हुए एक पिकअप के साथ गिरफ्तार किया था। अगले दिन, 26 सितंबर को कोंडागांव कोर्ट में पेशी के बाद दोनों आरोपियों को पुलिस की टीम जगदलपुर जेल लेकर जा रही थी। इसी दौरान जवानों को चकमा देकर सूरज बतरा बस से कूद गया और फरार हो गया। इस घटना की रिपोर्ट तुरंत कोतवाली थाना में दर्ज कराई गई, और पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

सप्ताह में दूसरी घटना
इससे पहले भी, परपा थाना क्षेत्र में एक चोरी का आरोपी पुलिस कस्टडी से मिर्ची पाउडर फेंककर फरार हो गया था, जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। यह सप्ताह के भीतर पुलिस कस्टडी से आरोपी के फरार होने की दूसरी घटना है, जिससे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

जांच के निर्देश और आरक्षकों का सस्पेंशन
कोंडागांव एसपी वाय अक्षय कुमार ने घटना की गंभीरता को देखते हुए तीन आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया है, जो आरोपी को कोंडागांव से जगदलपुर ला रहे थे। इसके साथ ही धनोरा थाना प्रभारी राजकुमार शोरी को मामले की जांच कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। कोतवाली थाना प्रभारी शिवानंद सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button