छत्तीसगढ़

जश्न ए ईद मिलादुन्नबी के अवसर में 15 सितंबर 2024 को होगा विशाल रक्तदान शिविर का आगाज,

 

बिलासपुर से शैलेन्द्र रत्तू मिश्रा,,,,,,,,

बिलासपुर,,,,आगाज एजुकेशन एंड सोशल हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन एवं यंग मोहम्मडन क्लब के संयुक्त तत्वाधान में जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मौके पर दिनांक 15 सितंबर 2024 दिन रविवार को होटल टोपाज़ राजा रघुराज सिंह स्टेडियम के पीछे इमली पारा रोड बिलासपुर में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन सुबह 8 से रखा गया है।

रक्तदान शिविर का उद्देश्य थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को रक्त उपलब्ध कराना,तथा इसके साथ जो जरूरतमंद है,उनको भी ब्लड उपलब्ध कराना है।

आपातकाल स्थिति में भी ब्लड की आवश्यकता को पूरा करना है।

हमारी सामाजिक संस्था का उद्देश्य है,कि किसी भी कारण से आपातकाल की स्थिति में प्रत्येक जरूरतमंद को रक्त उपलब्ध हो जाए।

विशाल रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को सम्मानित एवं अभिप्रेरित करने के लिए हेलमेट और सर्टिफिकेट भी दिया जायेगा,और इसके साथ संस्था द्वारा सभी रक्तदाताओं को यह आश्वासन दिया जा रहा है कि आपके द्वारा दिया गया रक्त जब भी रक्तदाता को जरूरत पड़े तो आपको आपका रक्त वापस दिया जाएगा।

आग़ाज़ एजुकेशन & सोशल हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन पिछले 8 वर्षों से सामाजिक कार्य के क्षेत्र में काम कर रही है।

*फूड ड्राइव,कंबल ड्राइव आर्थिक रूप से कमजोर लोगो की शादी करवाना राशन पहुंचाना साथ ही लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार करना ह्यूमन रेस्क्यू,एनिमल रेस्क्यू आदि में संस्था ने कार्य करके समाज को सुधारने का काम किया है।*

संस्था शिक्षा के क्षेत्र में भी काम कर रही है संस्था के प्रमुख संरक्षक और संस्थापक मोहम्मद खालिद खान द्वारा इस ब्लड डोनेशन शिविर में सभी वर्ग के लोगों को आमंत्रित किया गया है और सभी कॉलेज के छात्रों को भी इसमें आमंत्रित किया गया है। ऐसे सभी लोगों को जो समाज सेवा के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं वह हमारी संस्था आग़ाज़ एजुकेशन & सोशल हेल्प आर्गनाइजेशन के साथ जुड़कर इस मुहिम में हमारा साथ दे सकते हैं।

समाज सुधार के कामों में हमारा सहयोग प्रदान कर सकते है,इसके लिए भी युवाओं को एक आमंत्रण इस शिविर में दिया जाएगा।

रक्तदान शिविर में समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली संस्था और व्यक्तिगत रूप से जो समाज सेवा का काम कर रहे हैं उनको भी सम्मानित किया जाएगा

संस्था के अध्यक्ष शाहरुख अली जी ने बताया की इस बार हम ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करवाने की कोशिश करेंगे ।

आप सभी से गुजारिश है की इस रक्तदान शिविर में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने का आव्हान किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button