छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन ने ग्रीन आर्मी के साथ हरियाली लाने किया पौधरोपण

वाभावी कार्यों के कारण ऑफिसर्स एसोसियेशन को दान में मिला भूखंड़, टेमरी में बनेगा हेल्थ क्लीनिक और प्रशिक्षण केन्द्र बनेगा

रायपुर । सेवाभावी कार्य करने से लोग स्वयं ऐसी संस्थाओं को मदद करने के लिए आगे आते है जो सही मायने में बिना स्वार्थ के जरूरमंदों की मदद करते हैं। ऐसी ही एक संस्था छत्तीसगढ़ सिक्ख आफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन को वुमेन्स लायंस क्लब रायपुर की संस्थापक अध्यक्ष श्रीमती कमलेश चावला ने वीआईपी रोड पर ग्राम टेमरी में स्थित एक भूखंड दान में देकर एसोसियेशन के कार्य को सराहा है। 

सन् 2018 में गठित संस्था छत्तीसगढ़ सिक्ख आफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन सरबत का भला के उद्देश्य से सेवानिवृत और सेवारत सिक्ख अधिकारियों का एक संगठन है। एसोसियेशन पिछले छह वर्षों से स्वास्थ्य शिक्षा और पारिवारिक परामर्श के क्षेत्र में कार्य कर रहा है। एसोसियेशन के संयोजक जी.एस. बॉम्बरा ने वुमेन्स लायंस क्लब रायपुर की संस्थापक श्रीमती कमलेश चावला व्दारा जनसेवा के लिए दिए भूखंड का दान दिए जाने पर उनका आभार व्यक्त करते हुए आज उनके मुख्य आतिथ्य में भूखंड तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में सामूहिक रुप से पौधरोपण किया। एसोसियेशन के सचिव बी.एस. सलूजा ने बताया कि दान में मिले इस भूखंड पर हेल्थ क्लीनिक और युवाओं के लिए प्रशिक्षण और कोचिंग  सेन्टर हेतु भवन का निर्माण किया जाएगा। 

हरियाली को बढ़ाने की दिशा में पिछले कुछ सालों से कार्य कर रही संस्था ग्रीन आर्मी  और छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन और वुमेन्स लायंस क्लब रायपुर ने इस अवसर पर गुरु की अरदास करते हुए विभिन्न प्रजातियों के पौधों का रोपण किया। नए भूखंड और उसकेआसपास के क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ सिक्ख आफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन, ग्रीन आर्मी और वुमेन्स लायंस कल्ब रायपुर के सद्स्यों ने इस मौके पर जामुन, आवंला, आम,अमरुद, कटहल, नीम और कटहल को पौधों का रोपण किया। ग्रीन आर्मी की हरदीप कौर पूरबा के अनुसार यहां की भूमि काफी उपजाऊ है तथा भूमि में नमी होने के कारण पौधों का विकास तीन सालों में हो जाएगा। पौधरोपण के इस अवसर पर एसोसियेशन के संयोजक जी.एस. बॉम्बरा,सचिव बी.एस. सलूजा, कोषाध्यक्ष चतर सिंह सलूजा, जगदीश सिंह जब्बल, दीप सिंह जब्बल, डी.एस. राजपाल, एल.एस. चावला, अमोलक सिंह छबड़ा, जगपाल सिंह,सुखबीर सिंह सिंघोत्रा, भूपेन्द्र सिंह, पिंकी जब्बल, हरमिन्दर कौर सलूजा, लांयस क्लब की डॉ. रविन्द्र बॉम्बरा, ग्रीन आर्मी के गुरदीप सिंह टुटेजा, आशीष शर्मा, सुनील कर्माकर, रवि ठाकुर, हरदीप कौर पूरबा शामिल थे।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button