नेशनलराजनीती

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर पीएम मोदी का वार , इसे घोषणा पत्र नहीं ढकोसला पत्र कहना चाहिए

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में आमसभा को संबोधित किया। इस जनसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इसे घोषणा पत्र नहीं, ढकोसला पत्र कहना चाहिए।
इसके अलावा पीएम मोदी बुधवार को पश्चिम बंगाल में लोकसभा के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। भारतीय जनता पार्टी सूत्रों वार्ता को बताया कि प्रधानमंत्री की एक रैली कोलकाता के प्रसिद्ध ब्रिगेड ग्राउंड पर दोपहर को होगी। इस मैदान से जनवरी में ममता बनर्जी ने विपक्ष की एकता दिखाई थी। इसके अलावा पीएम मोदी उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में नयी जलपाईगुड़ी के रेलवे ग्राउंड के निकट रैली को संबोधित करेंगे।
बता दें कि बंगाल में 42 संसदीय क्षेत्र हैं। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में इन सीटों पर लोकसभा के सभी सात चरणों में मतदान होना है। इस बीच टीएमसी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के 500 से अधिक कार्यकतार्ओं ने मंगलवार को भाजपा का दामन थामा।
साल 2014 के आम चुनाव में टीएमसी ने राज्य की 42 सीटों में से 34 पर विजय हासिल की थी। पार्टी के समक्ष अपने इस गढ़ को बचाये रखने की बड़ी चुनौती है। पार्टी के कई बड़े नेता भी पिछले कुछ माह के दौरान भाजपा में शामिल हुए। भाजपा को पिछले चुनाव में राज्य में दो सीटें हासिल हुई थीं और वह अपना आधार बढ़ाने के लिए जी जान से जुटी है। भाजपा अध्यक्ष पश्चिम बंगाल में एक दौरा कर चुके हैं।
मायावती बोलीं, कांग्रेस का घोषणापत्र दिखावा और छलावा
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र को छलावा बताया है और भाजपा नेताओं पर जातिवादी तथा अनर्गल बयानबाजी का आरोप लगाया है। बसपा नेता ने बुधवार को अपने ट्वीट में कहा ‘लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र पूर्व के उनके वादों की तरह ही दिखावा और छलावा ज्यादा लगता है। कांग्रेस की लगातार वादाखिलाफी का ही परिणाम है कि उसके वादों के प्रति जनता में विश्वास नहीं है। वैसे इस मामले में कांग्रेस तथा भाजपा में ज्यादा फर्क नहीं है।

Related Articles

Back to top button