छत्तीसगढ़नेशनल

इसमें LPG सिलेंडर 500 रुपये तक,कांग्रेस घेरलू गैस पर सब्सिडी देने की घोषणा कर सकती है-सूत्र

रायपुर, छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा 2023 के चुनाव के लिए घोषण पत्र बनाने की लिए गठित कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति की आज प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय राजीव भवन में बैठक हुई। समिति के अध्‍यक्ष मोहम्‍मद अकबर की अध्‍यक्षता में हुई इस बैठक में समिति के सदस्‍यों ने अपने- अपने सुझाव दिए। पार्टी ने इस बार आम लोगों सुझाव प्राप्‍त करने के लिए ई- मेल जारी किया है। कोई भी व्‍यक्ति cgpccryp.2018@gmail.com मेल आईडी पर 31 अगस्‍त तक अपने सुझाव दे सकती है।पार्टी सूत्रों के अनुसार के अनुसार कांग्रेस घेरलू गैस पर सब्सिडी देने की घोषणा कर सकती है।

 

इसमें एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये तक सस्‍ता करने पर विचार चल रहा है। कांग्रेस राजस्‍थान में यह योजना लागू कर चुकी है। कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ में इस योजना की घोषणा से पहले राजस्‍थान सरकार ने जानकारी मांग सकती है। इसके साथ ही इसकी वजह से राज्‍य पर पड़ने वाले आर्थिक भार का भी अध्‍ययन किया जाएगा। इसी तरह सरकार हॉफ बिजली योजना का विस्‍तार कर सकती है। इसके तहत कुछ श्रेणी के उपभोक्‍ताओं को मुफ्त बिजली देने की भी घोषणा की जा सकती है।कांग्रेस सरकार की महत्‍वकांक्षी और सबसे लोकप्रिय योजना में शामिल गोधन न्‍याय योजना के तहत गोबर खरीदी की दर बढ़ाने की घोषणा पार्टी अपने घोषणा पत्र में कर सकती है।

 

अभी 2 रुपये प्रति किलो की दर पर गोबर खरीदी की जा रही है। सरकार महिलाओं को हर महीने एक निश्चित राशि देने का वादा कर सकती है। घोषणा पत्र समिति की नजर सबसे बड़े वोट बैंक यानी किसानों पर है। 2018 में कांग्रेस को सत्‍ता में लाने में किसानों की सबसे बड़ी भूमिका थी। ऐसे में कांग्रेस इस बार भी अपने घोषणा पत्र में किसानों के लिए नई योजना को शामिल कर सकती है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button