नेशनल

गुना बस हादसा : मध्यप्रदेश सरकार ने जिला परिवहन अधिकारी और सीएमओ को किया निलंबित

भोपाल। गुना बस हादसे के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने जिला परिवहन अधिकारी रवि बारेलिया और मुख्य नगरपालिका अधिकारी यानी सीएमओ को निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है कि जिस बस और डंपर के बीच भीषण टक्कर हुई है, उसकी फिटनेस को लेकर परिवहन विभाग ने लापरवाही बरती थी. जिसके कारण अनफिट बस सड़क पर दौड़ रही थी और इस हादसे की वजह से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 17 लोग घायल हैं और 13 लोग लापता भी हैं.

आपको बता दें कि बीती रात गुना जिले में  डंपर से टक्कर के बाद यात्री बस पलटकर सड़क से नीचे जा गिरी और उसमें तुरंत ही आग लग गई. आग इतनी भयानक थी,  कई यात्री इसकी जद में आ गए और जल कर मारे गए. हादसे में 17 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जिनका वहां इलाज अभी भी जारी है.

इस मामले को लेकर जिला परिवहन अधिकारी के साथ ही सीएमओ बीडी कतरोलिया को भी निलंबित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बस में आग लगने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड समय से नहीं पहुंची थी. फायर ब्रिगेड के देरी से पहुंचने की वजह से कई लोग मौके पर ही जलकर मर गए. इस वजह से मध्यप्रदेश सरकार ने सीएमओ को भी निलंबित किया है. हादस बहुत भयानक था, शवों को निकालने में भी बचाव दल को बहुत मशक्कत करना पड़ी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button