छत्तीसगढ़

अब तो हद हो गई, भ्रष्टाचार से परेशान ठेकेदार संघ इनकी भी परेशानी सुनने वाला कोई नहीं निगम में,थक-हार कर फिर लिखा पत्र और दी चेतावनी,नगर निगम कोरबा का हाल-बेहाल…

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

कोरबा। नगर निगम में व्याप्त अनियमितता एवं समय पर बिल भुगतान ना किए जाने से आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर हालातों से अवगत कराते हुए समाधान की अपेक्षा जाहिर की गई है।
नगर पालिक निगम, कोरबा ठेकेदार संघ(नगर निगम कांट्रेक्टर एसोसिएशन) के अध्यक्ष असलम खान ने कहा है कि विगत दिनों जो घटनाक्रम नगर पालिक निगम कोरबा में घटित हुआ है, उससे यह साबित होता है कि इंजीनियरों द्वारा ठेकेदारों को बेवजह प्रताड़ित किया जाता है। समय पर बिल नहीं बनाया जाता है तथा अनावश्यक परेशान किया जाता है।
अपनी परेशानियों को लेकर ठेकेदारों द्वारा आयुक्त से सामूहिक और व्यक्तिगत रूप से कई बार कार्यालय में मिल कर चर्चा की गई तथा आयुक्त ने तुरंत फोन लगाकर निराकरण करने के लिए अधिकारियों कहा लेकिन कई अधिकारियों की रुचि समस्या का निराकरण करने में नहीं दिखाई देती है, जिससे ठेकेदार के समक्ष आत्महत्या करने तक की नौबत निर्मित हो जाती है।
साथ ही ये भी देखा जा रहा है की कुछ दिनों से आयुक्त के कक्ष में बिल भुगतान हेतु गई फाइलों का भी निपटान नही हो रहा है, किए गए कार्यों का भुगतान समय पर ना मिलने से ठेकेदारों में परेशानियां व्याप्त है।
अगर ऐसे ही हालात रहे तो निगम के कई अन्य अधिकारियों की भी वास्तविकता सामने आने की संभावना है, जिससे नगर निगम कोरबा की छवि धूमिल हो सकती है।
अतः सभी फाइलों का भुगतान तत्काल करवाएं और बहुत से ठेकेदारों की पुरानी फाइलें भी हैं जो बिना किसी कारण के अधिकारियों के द्वारा रोक के रखी गई है उनका भी भुगतान विगत 10 दिनों के अंदर किया जाए अन्यथा ठेकेदार संघ द्वारा अपने हक के लिए आंदोलन किया जाएगा, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी आयुक्त और विभाग की होगी।
ज्ञापन पत्र की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री एवम् नगरीय निकाय मंत्री, कलेक्टर, डायरेक्टर एंटी करप्शन ब्यूरो विभाग, रायपुर को भी प्रेषित की गई है।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button