छत्तीसगढ़

नरेंद्र देवांगन: जनता की सेवा में समर्पित जनप्रतिनिधि, समस्या कुछ भी जरूर मिलेगा समाधान !

वार्ड 16 के पार्षद नरेंद्र देवांगन अपनी विनम्रता, संवेदनशीलता और समर्पण के लिए जनता के बीच एक आदर्श जनप्रतिनिधि के रूप में पहचान बना चुके हैं। वह दिन-रात जनता की सेवा में तत्पर रहते हैं, चाहे वह छोटी समस्याएं हों या बड़े मुद्दे, नरेंद्र देवांगन हर किसी की सुनते हैं और समाधान के लिए निरंतर प्रयास करते हैं।

हर सुबह उनके घर पर ‘जनता दरबार’ का आयोजन होता है, जहां बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर आते हैं। किसी की जलापूर्ति से जुड़ी समस्या हो या बिजली का बिल बढ़ा हुआ हो, नरेंद्र देवांगन न केवल ध्यानपूर्वक सुनते हैं, बल्कि संबंधित अधिकारियों से त्वरित बातचीत कर समाधान भी करवाते हैं। उनकी प्राथमिकता यह है कि कोई भी नागरिक अपनी समस्या के साथ असहाय महसूस न करे। वे कहते हैं, “हर समस्या का समाधान संभव है, बशर्ते हम उसे सही दिशा में ले जाएं।” इस दृष्टिकोण से उनका प्रयास हमेशा जनता को सहज और संतुष्ट करने का होता है।

उनकी विनम्रता और मधुरभाषा उन्हें जनता के बीच और भी लोकप्रिय बनाती है। जब वे वार्ड का दौरा करते हैं, लोग खुद उनसे मिलने आते हैं और बेझिझक अपनी बातें रखते हैं। नरेंद्र देवांगन न केवल एक नेता हैं, बल्कि लोगों के सुख-दुख में साझीदार भी हैं। चाहे कोई त्यौहार हो या व्यक्तिगत पारिवारिक समस्या, वह हर अवसर पर लोगों के साथ खड़े रहते हैं।

नरेंद्र देवांगन सिर्फ अपने वार्ड तक ही सीमित नहीं रहते, बल्कि पूरे शहर का भ्रमण करते हैं। वह यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि उनके शहर के हर नागरिक की समस्याओं का समाधान हो और शहर में विकास की गति बनी रहे। इस व्यापक दृष्टिकोण के कारण वे न केवल अपने वार्ड के लोगों में, बल्कि पूरे शहर में लोकप्रिय हैं। जहां कहीं भी किसी तरह की समस्या या असुविधा की जानकारी मिलती है, वे तुरंत पहुंचते हैं और अपनी टीम के साथ मिलकर समाधान की दिशा में काम शुरू करते हैं।

उनके बड़े भाई लखनलाल देवांगन, जो छत्तीसगढ़ के श्रम, उद्योग और वाणिज्य मंत्री हैं, राज्य के विकास में अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस पारिवारिक पृष्ठभूमि ने नरेंद्र देवांगन को और भी प्रेरित किया है कि वे न केवल अपने वार्ड, बल्कि पूरे शहर के लिए सेवा में समर्पित रहें। उनका यह समर्पण और कार्यशैली जनता के बीच उनकी एक सम्मानजनक छवि बना चुकी है।

नरेंद्र देवांगन का मानना है कि एक जनप्रतिनिधि का सबसे बड़ा दायित्व जनता की समस्याओं को समझना और उनका त्वरित निराकरण कराना है। उनकी कार्यशैली में पारदर्शिता, समयबद्धता और ईमानदारी झलकती है, जो उन्हें जनता के बीच अत्यधिक लोकप्रिय बनाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button