अपराधछत्तीसगढ़

जांजगीर-सक्ती में अवैध ट्रेडिंग का काला साम्राज्य: शिक्षक के बेटे पियूष जायसवाल का नया महाठग

रायपुर/जांजगीर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल महादेव सट्टा ऐप मामले में घिरे हुए हैं, जिसके चलते उनकी सरकार भी गिर गई। अब जांजगीर-चांपा और सक्ती जिले से एक और मामला सामने आया है, जहां शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के नाम पर भोले-भाले लोगों को ठगा जा रहा है। इस अवैध धंधे में कांग्रेस नेताओं और जांजगीर-सक्ती के विधायकों के शामिल होने के आरोप लगे हैं। शिकायतकर्ताओं ने दावा किया है कि पैसा डबल करने का झांसा देकर लोगों को फंसाया जा रहा है। मामले की शिकायत राज्य की जांच एजेंसी से की गई है।

इवेंट कंपनी और ट्रेडिंग क्लास के नाम पर ठगी
सूत्रों के अनुसार, जांजगीर और सक्ती के कांग्रेस विधायकों का नाम लेकर पोड़ीशंकर के सामान्य शिक्षक के बेटे पियूष जायसवाल ने इवेंट कंपनी और ट्रेडिंग क्लास के नाम पर अवैध व्यापार खड़ा कर लिया है। पियूष ने मीडिया में पैसे देकर खुद की अच्छी छवि बनवाई ताकि लोग उसकी ओर आकर्षित हों। आरोप है कि वह सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के अरबपति महाठग शिवा साहू के नक्शे कदम पर चल रहा है, जिसने लोगों को पैसा डबल करने का झांसा देकर रातोंरात करोड़पति बनने का रास्ता दिखाया था।

सिंडीकेट के जरिये धंधे का संचालन
यह अवैध व्यापार अकेले पियूष द्वारा संचालित नहीं किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह पूरा एक सिंडीकेट के माध्यम से चल रहा है, जिसमें विधायकों ने भी पैसा निवेश किया है। इस अवैध धंधे का मास्टरमाइंड ओडिशा के एक सॉन्ग प्रोड्यूसर को बताया जा रहा है। इस मामले में शिवा साहू और अभिषेक चंद्रा का नाम भी सामने आया है।

दुर्गेश चंद्रा, नितेश जायसवाल और अन्य के नाम
अवैध ट्रेडिंग के इस मामले में दुर्गेश चंद्रा, नितेश जायसवाल, प्रशांत केंवट, अभिषेक नामदेव और अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं, जिनके सहारे यह पूरा व्यापार संचालित हो रहा है। सूची में और भी नाम शामिल हैं, जिनकी जांच चल रही है।

ट्रेडिंग क्लास में युवाओं को फंसाने का खेल
सूत्र बताते हैं कि पियूष ने चांपा में ट्रेडिंग क्लास शुरू की है, जहां लोगों को पैसा डबल करने के तरीके सिखाए जाते हैं। इस अवैध धंधे के कारण कई युवा नशे की ओर भी आकर्षित हो रहे हैं, जिससे क्षेत्र का माहौल पूरी तरह बदल गया है।

ईओडब्ल्यू और मंत्रियों से जांच की मांग
इस अवैध ट्रेडिंग की शिकायत आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) में की गई है। शिकायतकर्ताओं ने मंत्री केदार कश्यप और वित्त मंत्री ओपी चौधरी से भी मामले की जांच की मांग की है।

मीडिया को धमकी
जब मीडिया प्रतिनिधियों ने पियूष जायसवाल से इस मामले में उनका पक्ष लिया तो उन्होंने धमकी दी और कहा, “जो उखाड़ना है, उखाड़ लो, मेरा कुछ नहीं हो सकता। मेरी रक्षा के लिए दो पावरफुल लोग हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button