छत्तीसगढ़

समाजसेवी श्रीमती कौशल्या महतो का आज होगा अंतिम संस्कार, ममतामयी माँ को श्रद्धांजलि देने मोतीसागर पारा मुक्तिधाम में उमड़ेगा जनसैलाब

कोरबा: कोरबा की जनता के दिलों में बसने वाली, पूर्व सांसद स्व. डॉ. बंशीलाल महतो की धर्मपत्नी और भाजपा प्रदेश मंत्री विकास रंजन महतो व प्रसिद्ध दंत चिकित्सक विवेक रंजन महतो की माता, श्रीमती कौशल्या महतो का 09 सितंबर 2024 को 73 वर्ष की आयु में हैदराबाद में इलाज के दौरान निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार आज, 10 सितंबर 2024 को सुबह 10:00 बजे मोती सागर पारा मुक्तिधाम, कोरबा में किया जाएगा।

इस दुखद घड़ी में पूरा कोरबा शोक में डूबा है। एक ममतामयी माँ, समाज की सेवा में अपना जीवन समर्पित करने वाली स्त्री, और अपने पति के कार्यों में कंधे से कंधा मिलाने वाली श्रीमती कौशल्या महतो के जाने से एक युग का अंत हो गया है। उनके निधन से न सिर्फ उनका परिवार, बल्कि हजारों लोग जो उनकी सेवा भावना से जुड़े थे, आज स्वयं को अनाथ महसूस कर रहे हैं।

कौशल्या महतो ने न केवल अपने पति के साथ मिलकर गरीब और वंचितों के लिए अपनी ज़िंदगी समर्पित की, बल्कि वह समाज सेवा में सदैव अग्रणी रहीं। आज जब उनकी अंतिम यात्रा मोती सागर पारा मुक्तिधाम की ओर जाएगी, तो उनकी यादों को संजोए, उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए भारी जनसैलाब उमड़ने की संभावना है।

यह केवल एक व्यक्ति का अंतिम संस्कार नहीं है, यह एक युग का अंत है, जिसने मानवता और सेवा के आदर्शों को जिया और दूसरों को प्रेरित किया।

अंतिम यात्रा विवरण:
तिथि: 10 सितंबर 2024
समय: सुबह 10:00 बजे
स्थान: मोती सागर पारा मुक्तिधाम, कोरबा

समाज की यह महान सेविका अब पंचतत्व में विलीन होगी, लेकिन उनकी यादें और उनके आदर्श सदैव जीवित रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button