छत्तीसगढ़

एक ही जमीन को तीन लोगों को बेचने का झांसा, 8 लाख एडवांस लेकर फरार…

दुर्ग । जिले में एक बार फिर एक ही जमीन को तीन अलग-अलग लोगों को बेचने का मामला सामने आया है। राजनांदगांव के सोमनी के पास स्थित फूलझर गांव के निवासी विजय उर्फ सुमेर पर आरोप है कि उसने अपनी एक एकड़ जमीन को तीन अलग-अलग लोगों को बेचने का झांसा देकर उनसे 8 लाख रुपये एडवांस के रूप में ले लिए और फरार हो गया। मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मामला विस्तार से:

दुर्ग निवासी मनोहर ज्ञानचंदानी ने शिकायत दर्ज कराई कि उसने 20 मई 2023 को विजय से फूलझर गांव में स्थित 1 एकड़ जमीन का सौदा 12 लाख रुपये में तय किया था। मनोहर ने सौदे के बाद विजय को डेढ़ लाख रुपये एडवांस देकर स्टांप पेपर पर एग्रीमेंट किया और विजय ने ऋण पुस्तिका भी सौंपी।

बाद में मनोहर को पता चला कि विजय ने उसी जमीन को राजनांदगांव के संजय शर्मा और भिलाई के श्रीनू बाबू को भी बेचने का सौदा किया था। संजय शर्मा से 2 लाख रुपये और श्रीनू बाबू से 4 लाख 60 हजार रुपये एडवांस लेकर विजय ने उन्हें भी वही ऋण पुस्तिका सौंपी।

बैंक से लिया लोन और फर्जीवाड़े का शक:
शिकायतकर्ता मनोहर ज्ञानचंदानी ने बताया कि विजय ने नागरिक सहकारी बैंक, राजनांदगांव से भी उसी जमीन के नाम पर लोन ले रखा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को शक है कि विजय ने फर्जी ऋण पुस्तिका भी तैयार की हो सकती है।

पुलिस की कार्रवाई:
फिलहाल, दुर्ग कोतवाली पुलिस ने विजय के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि विजय ने कितने लोगों से इसी तरह की धोखाधड़ी की है और कितनी फर्जी ऋण पुस्तिकाएं बनाई गई हैं। पुलिस ने आरोपी की तलाश में कई जगह छापेमारी की है।

यह मामला जमीन की धोखाधड़ी के मामलों में एक और कड़ी जोड़ता है, और पुलिस इस तरह के मामलों पर कड़ी नजर बनाए हुए है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button