छत्तीसगढ़

कोंडागांव के 53 श्रद्धालु रामलला दर्शन के लिए रवाना

कोण्डागांव। रामलला के दर्शन हेतु अयोध्या धाम के लिए कोण्डागांव जिले के 53 श्रद्धालुओं का पहला जत्था मंगलवार को रवाना हुआ। विधायक लता उसेंडी ने आंबेडकर चौक में हरी झंडी दिखाकर श्रद्धालुओं से भरी दो वाहनों को रवाना किया। इस अवसर पर उसेंडी ने श्रद्धालुओं को रामलला के दर्शन के लिए इस यात्रा हेतु बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। श्रद्धालुओं का यह दल दुर्ग रेलवे स्टेशन से अयोध्या धाम के लिए विशेष ट्रेन से बुधवार को सुबह रवाना होगा।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के 18 से 75 वर्ष तक के स्थानीय निवासियों को जीवन काल में एक बार अयोध्या में स्थित रामलला के दर्शन के लिए शासकीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से रामलला दर्शन अयोध्या धाम योजना राज्य शासन द्वारा लागू किया गया है। इसी क्रम में जिले के सभी जनपद पंचायत नगर पंचायत एवं नगर पालिका कोण्डागांव क्षेत्र के श्रद्धालु सहित एस्कॉर्ट दल के सदस्यों  ने यात्रा पर प्रस्थान किया। बस्तर एवं दुर्ग संभाग के श्रद्धालुओं को लेकर विशेष ट्रेन दुर्ग रेलवे स्टेशन से रवाना होगी।

कोण्डागांव से वाहनों को रवाना करने के अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविनाश भोई, पंचायत विभाग के उप संचालक बीआर मोरे, कोंडागांव मुख्य नगर पालिका अधिकारी पात्रे सहित जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button