Uncategorized

आज की गिरावट में खरीद सकते हैं ये तीन शेयर, दो से 3 साल में देगा मोटा पैसा बनाकर

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार (Share Market) की सोमवार गिरावट के साथ ओपनिंग हुई और दिनभर दबाव हावी रहा, जबकि इससे पहले शुक्रवार को भारतीय बाजार मजूबती के साथ बंद हुआ था. उम्मीद की जा रही थी कि सोमवार को भी बाजार में तेजी जारी रहेगी. लेकिन इजरायल और हमास के बीच जंग ने बाजार का माहौल बिगाड़ दिया.

सोमवार को कारोबार के अंत में सेंसेक्स 0.73% यानी 483.24 अंक गिरकर 65512 अंक पर बंद हुआ. जबकि निफ्टी (Nifty) 0.72 फीसदी यानी 141.15 अंक टूटकर 19512 अंक पर बंद हुआ. बाजार में गिरावट की वजह से मिडकैप और स्मॉलकैप की शेयरों खूब पिटाई हुई. इस दौरान कुछ फंडामेंटली मजबूत स्टॉक्स भी फिसल गए. जिसपर अभी दांव लगाने से लंबी अवधि में अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है.

आज हम आपके लिए ऐसे ही तीन स्टॉक्स लेकर लाए हैं, जिसपर अभी दांव लगाने की एक तरह से सही वक्त है. दरअसल, Rudra Shares & Stocks Brokers Ltd के MD सुनील बंसल ने लंबी अवधि के लिए तीन स्टॉक्स के नाम सुझाए हैं. जिसे इस गिरावट में निवेशक अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं. 

IRFC Limited
पहला स्टॉक IRFC Limited को चुना है. सोमवार को इसमें 5 फीसदी से ज्यादा गिरावट की देखने को मिली. फिलहाल शेयर 71 रुपये पर है. एक साल में इस शेयर ने शानदार 232 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं एक महीने में शेयर 16.05 फीसदी गिर चुका है. इस शेयर का 52 वीक हाई 92.35 रुपये है. सुनील बंसल का कहना है कि लंबी अवधि में ये स्टॉक अच्छा पैसा बनाकर दे सकता है.

PNB
पंजाब नेशनल बैंक के शेयर भी मौजूदा कीमत पर सुनील बंसल को अच्छा लग रहा है. सोमवार को PNB के शेयर में 4.69% की गिरावट दर्ज की गई. शेयर का 52 वीक हाई 83.50 रुपये है, फिलहाल शेयर की कीमत 73.15 रुपये है. लंबी अवधि में इस शेयर में तेजी का अनुमान है. 

 NMDC
एनएमडीसी के शेयर फिलहाल 142.75 रुपये पर मिल रहा है, एक्सपर्ट की मानें तो अगर कुछ साल में ये शेयर निवेशकों को मोटा पैसा बनाकर दे सकता है. शेयर का 52 वीक हाई 154.25 रुपये है और सोमवार को इस शेयर में 2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button