छत्तीसगढ़नेशनल

बिलासपुर: जनचौपाल में कलेक्टर ने लोगों की समस्याएं सुनी, मिले 150 से ज्यादा आवेदन

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

बिलासपुरकलेक्टर ने जिला कार्यालय के मंथन सभाकक्ष में आयोजित जनचौपाल में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए आम लोगों से एक-एक करके मुलाकात की और उनकी समस्याओं से अवगत हुए। कलेक्टर ने जनचौपाल में संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों पर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। जनचौपाल में आज हजारों अलग-अलग मांगों व समस्याओं को लेकर लगभग डेढ़ सौ से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए।

जनचौपाल में बिल्हा ब्लाक के ग्राम गढ़वट के किसानों ने भकरबांध तालाब के नीचे कमाण्ड क्षेत्र में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने की मांग की। उनकी मांग पर कार्यवाही के लिए कार्यपालन अभियंता जल संसाधन विभाग को निर्देश दिया गया। बिल्हा ब्लाक के ग्राम पंचायत बसहा के ग्रामीणों ने लावारिस पशुओं द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाने की जानकारी देते हुए गौठान में लावारिस मवेशियों को समुचित व्यवस्था करने की मांगी की। इस पर कार्यवाही के लिए सीईओ जनपद पंचायत बिल्हा को निर्देशित किया गया।

 

 

कोटा ब्लाक के ग्राम उरांवपारा के ग्रामीणों ने ग्राम उरांवपारा में पक्की सड़क नहीं होने के कारण राशन सामग्री लाने, अस्पताल जाने और अन्य कार्यों के लिए बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने ग्राम कसईबहरा से उरांवपारा तक पक्की सड़क निर्माण की मांग की। उनकी समस्या के निराकरण के लिए सीईओ जिला पंचायत को निर्देशित किया गया। बिल्हा ब्लाक के ग्राम भटगांव निवासी दिव्यांग युवा उमेश कुमार कौशिक ने परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की जानकारी देते हुए स्वरोजगार शुरू करने के लिए प्रिंटर मशीन एवं फ्रिजर की मांग की। कलेक्टर ने लीड बैंक अधिकारी को लोन दिलाने के निर्देश दिए।

 

ग्राम पंचायत नगपुरा के ग्रामीणों ने शासकीय उचित मूल्य की दुकान के लिए भवन नहीं होने की जानकारी देते हुए नये भवन का निर्माण करने की मांग की। इस पर कार्यवाही के लिए सीईओ जिला पंचायत को निर्देशित किया गया। बिलासपुर के तिलक नगर के लोगों ने स्वामी आत्मानंद स्कूल तिलक नगर एवं लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में नर्सरी कक्षा प्रारंभ करने की मांग की। इसके लिए कलेक्टर ने डीईओ को निर्देशित किया। जनचौपाल में इसके अलावा राशन कार्ड, आवास, पेंशन, पट्टा सहित विभिन्न मांगों को लेकर लोगों ने आवेदन प्रस्तुत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button