छत्तीसगढ़नेशनल

निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच के साथ नशा मुक्ति शिविर का आयोजन मोहतराई में सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने लिया लाभ

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

“बेलतरा संकल्प क्रांति सेवा यात्रा” के द्वारा विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन मोहतराई में किया गया यह कार्यक्रम पुलिस प्रशासन विभाग के विशेष अभियान “निजात” कार्यक्रम के सहयोग आयोजित हुआ। संकल्प सेवा यात्रा बेलतरा विधानसभा के लगभग सभी गाँवो में निःशुल्क स्वास्थ्य, शिक्षा और नशामुक्ति हेतु लगातार पिछले कई महीनों से शिविर लगा रही है और एम्स रायपुर की गायनोलॉजिस्ट डॉ. आकांक्षा साहू के साथ ही डॉ. यशस्वी साहू इस पुनीत कार्य में अपना योगदान दे रहे है इस यात्रा के संचालक क्रांति साहू के द्वारा कई वर्षों से सामाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाई जा रही है जिसमें विशेष रूप से स्वास्थ्य, शिक्षा, और सामाजिक जागरूकता को ध्यान में रखकर विभिन्न प्रकार के शिविरों का सफल आयोजन किया जा रहा है।

क्रांति साहू के इस यात्रा को लोंगो का भारी समर्थन मिल रहा है युवाओं के उज्ज्वल भविष्य को ध्यान में रखकर कैरियर गाइडेंस की व्यवस्था भी की जा रही है ताकि हाईस्कूल से उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों को आगे की पढ़ाई हेतु किसी प्रकार का दिक्कत न हो इसके अलावा युवाओं को निःशुल्क हेलमेट प्रदान करना,ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन संकल्प क्रांति सेवा के तत्वाधान में निरंतर किया जा रहा है।
पुलिस प्रशासन बिलासपुर की महत्वपूर्ण अभियान “निजात” जो कि राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित हुई है जिससे शहर में अपराध भारी मात्रा में कम हुए हैं लोगों के बीच जाकर उनसे नशा मुक्ति हेतु अपील की जा रही है।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में संतोष सूर्यवंशी(सरपंच प्रतिनिधि) राजेन्द्र सूर्यवंशी (उपरपंच) नारायण साहू (सचिव) ओमप्रकाश वर्मा (शैक्षणिक समन्वयक) संतोषी भोंसले (पंच) प्रेम बाई धीवर(पंच) मितानिन राजिम साहू,पुनिता सुनहले,राजकुमारी सूर्यवंशी आदि की विशेष भूमिका रही साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहें इस विशाल आयोजन के लिये ग्रामीण जनों ने क्रांति साहू का आभार प्रदर्शन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button