छत्तीसगढ़

ITI स्टूडेंट को बदमाशों ने मारा चाकू:घायल होने के बाद भी लड़ता रहा छात्र, लैब कर्मी को लुटेरों ने बनाया शिकार

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

बिलासपुर में लुटेरों का आतंक बढ़ गया है। फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से बाइक लूटने के बाद अब शहर में दो बाइक सवार युवकों ने आईटीआई के छात्र को चाकू मार दिया और लूटपाट करने की कोशिश की। घायल छात्र ने बहादुरी के साथ बदमाशों से संघर्ष किया, जिसके बाद पकड़े जाने के डर से बाइक सवार बदमाश भाग गए। वहीं, दूसरी घटना में लुटेरों ने लैब कर्मी को लूट का शिकार बनाया और उससे मोबाइल व पैसे लूटकर भाग गए। दोनों ही मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

जशपुर जिले के आस्ता में रहने वाला रंजीत कुमार ताम्रकार मस्तूरी में रहकर आईटीआई की पढ़ाई कर रहा है। वह बीते 19 जून को अपने घर गया था। रविवार को वह बस में सवार होकर बिलासपुर आने के लिए निकला था। सोमवार की सुबह करीब 4 बजे उसकी बस जरहाभाठा के मंदिर चौक पहुंची, जहां से उतर कर वह पैदल पुराना बस स्टैंड जा रहा था। अभी वह मंगरपारा रोड पर पहुंचा था। उसी समय दो बाइक में सवार लड़के आए और उससे टाइम पूछा। इस दौरान बदमाशों ने उससे पैसे मांगे, तब छात्र ने पैसे देने से मना कर दिया।

चाकू मारकर किया घायल फिर भी छात्र ने दिखाई बहादुरी
छात्र के पैसे देने से मना करने पर बदमाशों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। उनकी हरकतों को देखकर छात्र ने शोर मचाया और युवकों को पकड़ने की कोशिश की। घायल होने के बाद भी छात्र ने बहादुरी से बदमाशों का मुकाबला किया, जिसके बाद बदमाशों को लगा कि वे पकड़े जाएंगे, तब उसे छोड़कर भाग गए। घायल छात्र ऑटो में बैठकर जिला अस्पताल पहुंचा। इलाज कराने के बाद उसने पुलिस को घटना की जानकारी दी। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

ब्लड बैंक कर्मचारी से मोबाइल व पैसे लूट ले गए बदमाश
वहीं दूसरी घटना भी सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है। सरकंडा के कपिल नगर निवासी गंगाधर चंद्रा (30) बालाजी ब्लड बैंक के लैब में काम करता है। वह रविवार की देर रात वह अपनी बाइक क्रमांक सीजी 10 एएस 0480 में मंगला चौक से महादेव अस्पताल जाने के लिए निकला था। देर रात वह वह भारतीय नगर चौक के पास पहुंचा, तभी उसके मोबाइल पर कॉल आया तो वह बाइक रोककर बात करने लगा। इसी बीच बाइक सवार तीन युवक आए और उसे देखकर पास पहुंच गए। युवकों ने उससे मोबाइल और पैसे लूट लिए और भाग गए। गंगाधर ने शोर मचाया। लेकिन, वहां कोई नहीं था, जिसके बाद वह शिकायत अपनी लेकर थाने पहुंचा। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने चोरी का केस दर्ज किया है। साथ ही बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

एक दिन पहले बदमाशों ने मैनेजर को चाकू मारकर लूट लिए मोबाइल
एक दिन पहले बाइक सवार बदमाशों ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी के मैनेजर पर चाकू से हमला कर मोबाइल लूट लिए थे। मूलत: पचपेड़ी के बोहारडीह निवासी माखन लाल पटेल कोरबा में स्पंदना स्पूर्ति माईक्रो फाइनेंस कंपनी में घुरसिया में ब्रांच मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। वह ड्यूटी करने के बाद अपनी बाइक में सवार होकर पत्नी ईशा पटेल से मिले ग्राम सोन स्थित ससुराल जाने के लिए निकला था। वह कोरबा से कटघोरा होते हुए अकलतरा के रास्ते पामगढ़ के ग्राम ससहा होते हुए पचपेड़ी क्षेत्र स्थित ग्राम सोन जा रहा था। तभी बाइक सवार तीन नकाबपोश युवकों ने पीछा कर चाकू मार दिया और बाइक लूटकर भाग गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button