छत्तीसगढ़

नगर निगम बजट सत्र के बीच ठेकेदारों का हंगामा..

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

आयुक्त के चेंबर के बाहर मे धरना प्रदर्शन..

रायगढ़ 29 फरवरी। बीते कल जब नगर निगम रायगढ़ में बजट पेश किया जा रहा था तभी बजट सत्र के लिए बैठक शुरू होने के पहले ही ठेकेदारों ने निगम परिसर में अपने लंबित भुगतान को लेकर हंगामा मचाना शुरू कर दिया।

ठेकेदार निगम कमिश्नर सुनील चन्द्रवंशी के चेंबर के सामने धरने पर बैठ कर नारेबाजी करने लगे। बताया जा रहा है कि ठेकेदार अपने लंबित भुगतान की मांग कर रहे थे। जिसके लिए निगम ठेकेदारों ने नगर निगम आयुक्त के चेंबर के बाहर में धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।
ठेकेदारों का कहना है,कि उनका भुगतान लंबे समय से अटका हुआ है,निगम के विभिन्न क्षेत्रो विकास कार्यों को मूर्त रूप दिए जाने के बाद भी उनका भुगतान नहीं हो रहा है,ठेकेदारों ने यह भी आरोप लगाया कि इससे पहले के सरकार में भी उनका भुगतान लटका हुआ था।

निगम के अधिकारी शासन से भुगतान नहीं होने की बात कहते हुए उनका भुगतान लटका रखा था। वही उनका कहना है कि कुछ दिन पूर्व राज्य शासन से राशि भी निगम को प्राप्त हो चुकी है इसके बाद भी उनका भुगतान नहीं किया जा रहा है।

भुगतान नहीं होने से ठेकेदारों को कई प्रकार की समस्याएं भी हो रही है, इसमें वे निर्माण सामग्री जिन व्यापारियों से उधार में लिए थे, उनका भी तकादा आ रहा है। वही घर परिवार में शादी विवाह व अन्य कार्यक्रम में भी आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है।

इस बात को लेकर ठेकेदार संघ ने यह प्रदर्शन किया। वही नगर निगम आयुक्त सुनील कुमार चंद्रवंशी का कहना है कि निगम में बैठक सहित अन्य कार्य होने की वजह से उनका प्रकरण लटका हुआ था अब जल्द ही उनकी समस्या को दूर करते हुए ठेकेदारों का लंबित भुगतान कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button