छत्तीसगढ़

KORBA : पार्षद अब्दुल रहमान के कड़ी चेतावनी रंग लाई निगम प्रशासन ने मुख्य मार्ग के कार्य शुरू कराया, देखें

कोरबा – सड़क को लेकर पार्षद अब्दुल रहमान की चेतावनी रंग लाई निगम प्रशासन हरकत में आई, मुख्य मार्ग का कार्य पुनः शुरू। रविशंकर शुक्ल नगर कोरबा वार्ड के 23 में मुख्य मार्ग सड़क का डामरीकरण का कार्य दिनांक 25.06.2023 को आरंभ किया गया था , सड़क को उखाड़ कर , तथा नये सड़क निर्माण कार्य आरंभ किया गया था ,परंतु आज पर्यन्त तक उक्त कार्य ठेकेदार के द्वारा संपन्न नहीं कराया गया। और ना ही नगर निगम सरकार के तरफ़ से कोई साकारात्मक पहल किया गया,, सिर्फ बाहने बाज़ी ही करी जा रही है,, ठेकेदार द्वारा कार्य शुरू करने के पुर्व

सड़क उखड़ने के कारण मुख्य मार्ग मे बड़े बड़े गडढे हो गये है और बरसात के कारण उक्त गडढे में बरसात का पानी भर रहा है जिससे कि छोटी मोटर सायकल, बडी गाडी और आम आदमी चलने-फिरने भी दुभर हो गया है।

अभी नवरात्रि व माता दुर्गा पूजा व दिपावली का त्यौहार भी अत्यंत नजदीक है , लगातार लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे है। ऐसी गंभीर स्थिति को देखते हुए तत्काल सड़क का कार्य आरंभ कराकर सड़क निर्माण को पूर्ण कराना आवश्यक है। पार्षद द्वारा लगातार मौखिक व लिखित कई बार इस संबंध में अवगत कराया गया परंतु नगर पालिक निगम कोरबा के द्वारा इस संबंध में किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

पूर्व में भी पार्षद द्वारा आदोलन करने के पश्चात् सडक निर्माण का कार्य आरंभ जरूर कराया गया था ,परंतु जानबूझकर उक्त कार्य को विलंब किया गया है।


पार्षद अब्दुल रहमान ने निगम सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 15 दिवस के अंदर सड़क का काम शुरू नहीं किया जाता तो निगम सरकार भुगतने को तैयार रहें,, बड़े आन्दोल की चेतावनी के बाद निगम प्रशासन हरकत में आया और आयुक्त महोदया के कड़े फटकार के बाद ठेकेदार ने काम शुरू आज दिनांक 7/10/23को पुनः शुरू किया गया। तथा रोड़ पर ग्रेडर मशीन से समतलीकरण कार्य शुरू कर दिया गया है 15 अक्टूबर के बाद टायरिंग कार्य करने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button