छत्तीसगढ़

जवाहर बाजार : दुकानों को तोडऩे पहुंचा निगम अमला मचा हड़कंप, अब दो दिन की मोहलत

रायपुर। राजधानी के मालवीय रोड पर स्थित जवाहर बाजार के दुकानों को नोटिस मिलने के बाद भी खाली नहीं किया गया। गुरुवार सुबह निगम अमला पूरे दलबल के साथ दुकानों को खाली कराने पहंच गया। निगम की टीम को देख दुकानदारों में हड़कंप मच गया है।
बता दें रेनोवेशन के काम के चलते दुकानदारों को दुकान खाली करने पहले ही नोटिस भेजा जा गया है। लेकिन नोटिस मिलने के बाद भी किसी ने दुकान खाली नहीं किया। इसलिए अमला आज दल-बल के साथ मिलकर जवाहर बाजार आ धमका। जेसीबी और दूसरी बड़ी गाडिय़ों को देख दुकानदारों के होश उड़ गए।
जवाहर मार्केट शहर का पुराना और मुख्य बाजार है। भारी ट्रैफिक के कारण शाम के वक्त यहां से गुजरना दुभर हो जाता है। ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने निगम सड़क किनारे के दुुकानों को मार्केट के अंदर निर्माणाधीन बिल्डिंग में शिफ्ट करना चाहता है। इस बात से नाराज दुकानदार अपनी दुकान छोडऩे को तैयार नहीं थे।
जवाहर बाजार फ्रूट मार्केट हटाने की सूचना मिलने पर रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने सुबह 7.00 बजे जगह पर पहुचकर निगम कमिश्नर से बात कर दो दिन की मोहलत मांगी। फ्रूट मार्केट के लिए तात्कालिक वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा गया है। हालांकि समझाइश के बाद दोनों के बीच सहमति बन चुकी है। निगम ने दुकानदारों को दिनों का वक्त और दिया है। कमिशनर की माने तो परसों तक दुकानों को खाली करा लिया जाएगा, और फिर आगे निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button