छत्तीसगढ़

बिजली बिल हाफ पर मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा बजट का इंतजार करें

सवर्ण आरक्षण कब तक लागू होगा

रायपुर। कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। बिजली बिल हाफ करने के सवाल पर रविन्द्र चौबे ने सकारात्मक संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए 8 तारीख का इंतजार कीजिए। मंत्री रविन्द्र चौबे ने पत्रकारों पर हमले की कड़ी निंदा भी की। उन्होंनें कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी उड़ीसा जा रहे है तो वो जगदलपुर होते हुए जाएंगे इसलिए जगदलपुर में सीएम भूपेश,मंत्री कवासी लखमा और अन्य नेता उनका स्वागत करेंगें।
पीएम नरेंद्र मोदी-शाह के दौरे को लेकर कहा मोदी जी आ रहे है लोकसभा चुनाव की तैयारी है आयेंगें , लेकिन भाजपा नेता जिस तरह के बर्ताव आजकल कर रहे है महिला पत्रकारों के साथ जो व्यवहार हो रहा है ये गलत है। लोकसभा चुनाव में क्या वर्तमान विधायकों को भी चुनाव लड़ाने के बारे में उन्होंने कहा कि
राहुल गांधी और पार्टी नेतृत्व ये फैसला करेगा लेकिन जो योग्य होगा उसको मौका मिलेगा।
वहीं राज्य सरकारके अद्वारा बड़ा ऋण लेने के मामले में श्री चौंबे ने कहीा कि सरकार ने किसानों के लिए हमने कर्जमाफ किया है इसके अलावा कई बड़े निर्णय जनता के लिए लिया है इसलिए अगर थोड़ा बहुत कुछ कर्ज लेने की जरूरत पड़ी तो लेंगें। उन्होंने बताया कि नरवा, घुरवा, गरुवा बाड़ी में विस्तार का निर्णय लिया गया है। संबंधित हर विभाग को निर्देश जारी किया गया है आने वाले समय में पायलट प्रोजेक्ट चलाकर हम इसपर काम करेंगें। सवर्ण आरक्षण कब तक लागू होगा बाकी प्रदेशों में हो चुका है। मुझे लगता है सिर्फ अखबारों में हुआ है। उन्होंने कहा है कि केंद्र में हमारी सरकार ने समर्थन किया है यहां भी लागू होगा। अंतागढ़ टेपकांड पर एसआईटी और एफआई एक साथ हुई तो जांच भी एक साथ होगी क्या? इस विषय पर एसआईटी जांच करेगी सभी चीजें नियम से होगी। झीरम मामले में जांच का समय बढाने वाले मामले में कहा जितना समय जांच में आवश्यकता अनुसार बढाया गया है।

Related Articles

Back to top button