छत्तीसगढ़नेशनल

AICC प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी लोकपर्व हरेली की बधाई, बताया कांग्रेस सरकार की नीति से किसान खुशहाल

नई दिल्ली: समूचा छत्तीसगढ़ प्रदेश आज अपना प्रथम लोकपर्व हरेली त्यौहार हर्षोलास से मना रहा हैं. छत्तीसगढ़ के लोगों को इस तिहार की ढेरों बधाईया भी मिल रही हैं. मुख्यमंत्री निवास ने हरेली पर्व के मद्देनजर बड़ा आयोजन भी हुआ. वही अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी हरेली की बधाई और शुभकामनायें प्रेषित की हैं. अपने सन्देश के साथ ही उन्होंने राज्य के भूपेश सरकार के द्वारा प्रदेश के किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं और नीतियों की भी प्रशंसा की.

अपने हरेली बधाई सन्देश में मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा है – छत्तीसगढ़ के किसानों का परंपरागत लोकपर्व, हरेली की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। कांग्रेस पार्टी के लिए ये गर्व की बात है कि हमारी किसान हितैषी नीतियों के कारण, छत्तीसगढ़ में किसानों की संख्या मात्र 5 वर्षों में ही दोगुनी हो गई है। धान की खेती के माध्यम से 12 लाख लोगों को प्रत्यक्ष रूप से अतिरिक्त रोज़गार मिला है।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा- किसानों को हमने ₹9000 प्रति एकड़ इनपुट सब्सिडी प्रदान की और उनको क़र्ज़ के दुष्चक्र से मुक्ति दिलवाने का प्रयास किया है। कांग्रेस सरकार की नीतियों के कारण आज छत्तीसगढ़ का किसान ख़ुशहाल है और उनका भविष्य उज्जवल है।

123
123
123
123
123
123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button