छत्तीसगढ़नेशनल

पीएम आवास दिलाने के लिए सरपंच ने ग्रामीण से लिए थे पैसे, लिस्ट में नाम नहीं आने पर वापस मांगी राशि, तो साथियों के साथ मिलकर पीटा

तखतपुर. ग्राम पंचायत ढनढन में सरपंच द्वारा दबंगई दिखाते हुए अपने साथियों के साथ मिलकर एक ग्रामीण को बंधक बनाकर जमकर मारपीट करने का मामला सामने आया है. दरअसल, ढनढन सरपंच उमेश ध्रुव के खिलाफ तखतपुर थाने में शिवचरण डहरिया ने मामला दर्ज कराते हुए बताया है कि सरपंच अपने दर्जनभर साथियों के साथ बंधक बनाकर एक दुकान में ले जाकर लोहे के खंभे बांध कर हत्या की नीयत से उसके साथ मारपीट की है. मारपीट की ये घटना पास ही के एक कृषि केंद्र में लगे सीसीटीवी में कैद हो हुई है. पुलिस ने इस फुटेज को देखते हुए शिवचरण की शिकायत पर सरपंच और उसके साथियों के खिलाफ बलवा सहित विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है.

शिकायत में शिवचरण ने बताया है कि वह मजदूरी का काम करता है. उसने सरपंच उमेश ध्रुव को डेढ़ साल पहले आवास के लिए 20 हजार रुपये नगद दिया था. लेकिन आवास में नाम नहीं आने के उसने कई बार पैसे वापस मांगे. लेकिन सरपंच पैसे देने में आना कानी करता रहा. इसके बाद बीते 8 अगस्त को शाम करीब 6 बजे सरपंच उमेश ध्रुव, नरेन्द्र ध्रुव, दिलेश कर्ष, शिवम कर्ष, हरिश कौशिक, निरंजन कौशिक, मल्लू गोंड, अजय केंवट, रमेश ध्रुव, आकाश साहू, सजय साहू और अन्य साथियों के ने शिवचरण के साथ मारपीट और गाली गलौच की और जान से मारने की धमकी दी.

मारपीट से शिवचरण बेहोश हो गया. जिसे तखतपुर पुलिस द्वारा बंधन से छुड़ाकर उसे थाना लाया गया. यह पूरा मामला पास ही के कौशिक कृषि केंद्र में लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच कर सरपंच और उसके साथियों के खिलाफ अपराध कायम कर लिया.

जल्द होगी गिरफ्तारी- थाना प्रभारी

मामले में थाना प्रभारी सुम्मत राम साहू ने बताया कि ग्राम पंचायत ढनढन सरपंच उमेश ध्रुव और प्रार्थी के बीच प्रधानमंत्री आवास को लेकर विवाद चल रहा था. इस बात को लेकर कुछ दिन पहले सरपंच ने शिवचरण के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया था. 8 अगस्त को शिवचरण ने थाने में सरपंच और उसके साथियों के खिलाफ मारपीट की लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. जिसमें सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुए मामले की जांच की गई. आरोपियों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

सरपंच ने पुलिस से मांगी थी सुरक्षा

बता दें कि तीन दिन पहले सरपंच उमेश ध्रुव ने शिवचरण पर मारपीट का आरोप लगाते हुए सरपंच संघ के पदाधिकारियों के साथ थाने आकर अपनी सुरक्षा की मांग की थी. साथ ही शिवचरण के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की थी. सरपंच की दबंगई का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस मारपीट में शिवचरण को सिर और अन्य जगह पर गहरी चोट आई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button