छत्तीसगढ़

पंट्रोल पंप में 4.80 लाख रूपये लूट करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। ग्राम रामपुर के समीप मार्ग में पंट्रोल पंप संचालक के साथ मारपीट कर 4.80 लाख रूपये लूट लिए गए थे। मामले में पुलिस ने एक आंगनबाड़ी सहायिका समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना करतला थाना अंतर्गत ग्राम रामपुर में गत पांच अगस्त की शाम पांच बजे घटित हुई थी। बताया जा रहा है कि रामपुर के समीप सक्ती निवासी संतोष गोयल का पेट्रोल पंप है। प्रतिदिन विक्री रकम लेकर संतोष सक्ती आना जाना करता है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि मारपीट के साथ लूट की घटना की शिकायत पर पुलिस टीम बना कर आरोपितों की पतासाजी की जा रही थी।

इस बीच जानकारी मिली कि घटना का मुख्य आरोपित भरतलाल श्रीवास 32 वर्ष, निवासी कसईपाली जोबी (खरसिया), करतला में सैलून संचालक है। उसने रायगढ़ निवासी विकास तिर्की 24 वर्ष के साथ मिलकर लूट को अंजाम दिया है। विकास अपहरण के मामले रायगढ़ जेल में निरुध्द था और भरतलाल भी वर्ष 2021 में एक लूट के मामले में जेल में था। खानों की सुरक्षा प्रबंधन पर मंथन किया उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति नेखानों की सुरक्षा प्रबंधन पर मंथन किया उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति ने जेल में ही दोनों में दोस्ती हो गई। बाहर निकलने पर उन्होंने लूट की योजना बनाई। भरत लाल श्रीवास को जानकारी थी कि संतोष गोयल पेट्रोल पंप से रुपए लेकर सक्ती जाना-आना करता है।

योजना अनुसार पांच अगस्त को दोनों संतोष गोयल के पेट्रोल पंप में गए व बाइक में 50 रुपये का पेट्रोल भराया। इसी दौरान विकास को भरत ने संतोष गोयल को दूर से दिखाया। इसके बाद शाम करीब 5:30 बजे संतोष के सक्ती लौटने के दौरान विकास को भरत ने सूचना दी। जब संतोष राशि लेकर निकला, तब उन्होंने संतोष के साथ डंडा से मारपीट की और राशि लूट कर भाग गए। दोनों राशि लेकर भरत की प्रेमिका रमला राठिया निवासी बेहरचुंआ के घर गए और तीनों ने आपस में रुपये बांट लिया। घटना के बाद भरत अपनी बेवा प्रेमिका आंगनबाड़ी सहायिका रमिला राठिया के साथ नकटीखार में रुका था।

एसपी ने बताया कि पुलिस ने पूर्व अपराध रिकार्ड के आधार पर आरोपित भरत को तलाश की, तब वह नकटीखार थाना सिविल लाइन, रामपुर से महिला के साथ पकड़ा गया। बाद में विकास को भी गिरफ्तार किया। तीनों ने मिलकर लूट के रुपये में 4.43 लाख का सामान खरीदी व अन्य तरह से खर्च कर दिए। पुलिस ने सामान बरामद कर लिया।शेष रकम खाने-पीने में खर्च कर दिए थे। वहीं विकास ने अपनी बहन के खाते में 50 हजार रुपये जमा कराया दिया था। इस पर पुलिस ने उसकी बहन का खाता होल्ड करा दिया गया है। तीनों आरोपित के विरुद्ध मामला कायम कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button