छत्तीसगढ़नेशनल

अंतर्राज्यीय ठग सुरेश कुंती सिंह दिल्ली से गिरफ्तार

अंतर्राज्यीय ठग सुरेश कुंती सिंह दिल्ली से गिरफ्तार

रायपुर। रेंज सायबर थाना जिला रायपुर ने 14 जुलाई को एक महत्वपूर्ण गिरफ्तारी की है। अंतर्राज्यीय ठग सुरेश कुंती सिंह उर्फ सुरेश कुमार सिंह को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव फ्रेंचायसी खोलने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी की थी।

सुरेश कुंती सिंह ने आमासिवनी पंडरी निवासी राजन असपिलिया को अपना शिकार बनाया था। आरोपी यूट्यूब पर विज्ञापन देकर लोगों को अपने जाल में फंसाता था। उसने राजन को मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव फ्रेंचायसी खोलने का झांसा देकर 14.50 लाख रुपये ठगे।

राजन असपिलिया ने अक्टूबर 2023 में यूट्यूब पर वर्क फ्रॉम होम सर्च करते हुए मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के संबंध में एक विज्ञापन देखा। विज्ञापन में दिए गए नंबरों पर संपर्क करने पर, शिव साहू और सुरेश कुंती सिंह से बात हुई। सुरेश ने खुद को दिल्ली स्थित हेड ऑफिस का सीईओ बताया और राजन को रायपुर क्षेत्र के लिए फ्रेंचायसी खोलने का प्रस्ताव दिया। राजन ने विभिन्न तिथियों और किश्तों में कुल 14.30 लाख रुपये सुरेश के बताए खातों में जमा किए।

जांच और गिरफ्तारी
रेंज सायबर थाना रायपुर ने अपराध क्रमांक 02/24 धारा 420, 34 भादवि. के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस महानिरीक्षक रायपुर के निर्देशानुसार सायबर थाना की टीम ने आरोपी की तलाश शुरू की। मोबाइल नंबरों और बैंक खातों के तकनीकी विश्लेषण के बाद, सुरेश को दिल्ली में लोकेट किया गया। टीम ने दिल्ली पहुंचकर सुरेश को गिरफ्तार कर लिया।

बरामदगी
गिरफ्तारी के दौरान सुरेश के कब्जे से 25,000 रुपये नगद और 2 मोबाइल फोन जप्त किए गए, जिनकी कुल कीमत लगभग 1,00,000 रुपये है।

अतिरिक्त मामले
सुरेश कुंती सिंह के विरुद्ध रांची (झारखंड) में भी ठगी का मामला दर्ज है, और दिल्ली में भी शिकायत दर्ज है। प्रकरण में एक अन्य आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी तलाश जारी है।

आरोपी का विवरण
गिरफ्तार आरोपी सुरेश कुंती सिंह उर्फ सुरेश कुमार सिंह पिता स्व. राम सजीवन सिंह, उम्र 45 साल, निवासी मकान नंबर 59 सी, धवलगिरी अपार्टमेंट, सेक्टर 11, नोएडा, थाना नोएडा सेक्टर 49, जिला गौतमबुद्ध नगर (उत्तर प्रदेश)। वर्तमान पता – ए ए 157, प्रथम तल, विकास मार्ग, शकरपुर, लक्ष्मीनगर, दिल्ली।

रेंज सायबर थाना रायपुर की टीम ने एक महत्वपूर्ण ठग को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे कई निर्दोष लोग ठगी से बच सकेंगे। पुलिस ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है, और फरार आरोपी की तलाश जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button