छत्तीसगढ़

मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा में मनमानी, कॉमथेन को नोटिस

https://www.facebook.com/share/Xojit7vcWzNoKuyP/?mibextid=oFDknk

कोरबा। मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा की कमान कामथेन नामक एजेंसी ने ली है। एजेंसी को ठेका के नियम और शर्तो की अनदेखी भारी पड़ सकती है। प्रबंधन से एजेंसी को 100 सुरक्षाकर्मी व बाउंसर उपलब्ध कराने अनुबंध किया गया है। इसके विपरित महज 45 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। उनसे 12-12 घंटे काम कराया जा रहा है। जिसे संज्ञान में लेते हुए अधिष्ठाता (डीन) ने नोटिस जारी कर दिया है। उन्होंने 3 दिवस के भीतर सुरक्षाकर्मियों की पूरी जानकारी आधार कार्ड सहित प्रस्तुत करने कहा है। यदि जानकारी प्रस्तुत नही की जाती है, तो नियमानुसार कार्यवाही की जा सकती है।
        मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने सितंबर 2023 में अस्पताल के अलावा कॉलेज की सुरक्षा के लिए निविदा आमंत्रित किया था। प्रबंधन की ओर से जारी टेंडर में अस्पताल के लिए 80 व मेडिकल कॉलेज के लिए 20 सुरक्षा कर्मी उपलब्ध कराने शर्त निर्धारित किए गए थे। इसके अलावा बाउंसर उपलब्ध कराने का भी प्रावधान रखा गया था। इसके लिए अनुमानित 1 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृति की बात कही गई थी। प्रबंधन ने प्रक्रिया पूरी होने के बाद कामथेन सिक्यूरिटी नामक एजेंसी को जवाबदारी सौंप दी। एजेंसी ने 1 मार्च से सुरक्षा का कमान तो संभाल लिया, लेकिन पखवाड़े भर बीत जाने के बावजूद अनुबंध के अनुसार सुरक्षा कर्मियों की तैनाती नही की। एजेंसी महज 45 सुरक्षा एजेंसी से काम चला रही है। उनसे 12-12 घंटे काम कराया जा रहा है। जिसे मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. अविनाश मेश्राम ने मामले को गंभीरता से लिया है।
        उन्होंने एजेंसी को तीन दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने नोटिस जारी किया है। डीन ने एजेंसी ने तमाम सुरक्षा कर्मी और बाउंसर के संबंध में मोबाइल नंबर व आधार कार्ड सहित पूरी जानकारी प्रस्तुत करने कहा है। यदि तीन दिवस के भीतर जानकारी प्रस्तुत नही की जाती है, तो निविदा में उल्लेखित नियमानुसार कार्रवाई की जा सकती है। अधिष्ठाता ने सुरक्षा एजेंसी को नोटिस जारी किया है। जिसके माध्यम से तीन दिवस के भीतर कर्मचारियों की पूरी जानकारी प्रस्तुत करने कहा गया है। यदि जानकारी प्रस्तुत नही की जाती है, तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button