छत्तीसगढ़

CG NEWS : मरवाही विधानसभा की गरमाई सियासत.. कांग्रेस प्रत्याशी केके का जमकर कर रहे विरोध, नाराज कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

बिलासपुर –  गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही सीट पर विधानसभा चुनाव के लिए सियासत गरमा चुकी है। यहां भी दूसरी पार्टी के नेता यानी बागी प्रत्याशी जकांछ (जे) में शामिल होने की चर्चा जोरों से चल रही है। इसके कई मायने सामने निकलकर आ रहे हैं। हालांकि अभी नामांकन के लिए कुछ दिन शेष हैं।

जीपीएम के मरवाही विधानसभा सीट पर भी वर्तमान विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव को लेकर नाराजगी चल रही है। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव का विरोध करते हुए कुछ कांग्रेसियों ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद जोगी निवास में पहुंचकर अमित जोगी से मुलाकात की है। बंद कमरे की मुलाकात के कई मायने सामने आ रहे हैं। वहीं अभी तक अमित जोगी ने मरवाही के पत्ते नहीं खोले हैं।

गौरलतब है कि 2018 विधानसभा ये वहीं गुलाब सिंह राज हैं, जो बीते पंचवर्षीय विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से स्व. अजीत जोगी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरते थे। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब इन्हीं विरोधियों के जकांछ में शामिल होने के लिए चर्चा की है।

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि गुलाब सिंह मरवाही विधानसभा से चुनाव लड़ सकते हैं, जिससे मरवाही की राजनीति में एक नया समीकरण बनता दिख रहा है। वहीं मिलने पहुंचे कांग्रेस के नेता गुलाब राज, विवेक पोर्ते, शंकर पटेल, दया वाकरे, गजरूप सलाम, विशाल उरेटि, प्रताप सिंह मरावी, मुद्रिका सर्राती, अजय शुक्ला ने इस मुलाकात को सामान्य भेंट बता रहे हैं।

प्रत्याशी बदलने की हो रही थी मांग

 

बताया जा रहा है कि मरवाही विधानसभा सीट में कार्यकर्ता वर्तमान विधायक से नाराज चल रहे हैं। इसके चलते ही प्रत्याशी बदलने की मांग कर रहे थे, लेकिन फिर से कांग्रेस ने केके ध्रुव पर ही भरोसा जताया है। इसका कांग्रेस के आदिवासी नेताओं ने विरोध किया है। इसके बाद जिला महामंत्री को पीसीसी के नाम इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में अब जकांछ से विरोधी रहे गुलाब सिंह राज के चुनाव लड़ने की चर्चा है, हलांकि अभी भी जोगी कांग्रेस ने मरवाही सीट को लेकर नाम की घोषणा नहीं की है

एआईसीयीयू के सचिव आज शहर में

 

शक्ति प्रदर्शन रैली की रूपरेखा तैयार करने गुरुवार को एआईसीसी के सचिव राजेश तिवारी पहुंच रहे हैं। वे यहां जिले के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों से मुलाकात करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button