छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने निगरानी के लिए बनाई व्यवस्था: TV स्क्रीन से स्ट्रॉन्ग रूम पर नजर रखेंगे, राजनीतिक दल

बिलासपुर में स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी करने वाले राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के लिए टीवी स्क्रीन सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके लिए कलेक्टर ने कोनी स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। जहां कार्यकर्ता ठहरेंगे वहां टीवी लगाया जाएगा। जिसके जरिए वो स्ट्रॉन्ग रूम पर नजर रखेंगे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों और अभिकर्ताओं को स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर ठंड से बचाव के लिए गद्दा, तकिया, परदे और पीने के स्वच्छ पानी सहित अन्य इंतजाम करने के निर्देश हैं।

जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से कोनी स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में शुरू होगी। जिसकी पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। कलेक्टर ने सोमवार को निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के संबंध में जरूरी निर्देश दिए थे।

राजनीतिक दल के पदाधिकारियों और अभिकर्ताओं को मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों की पूरी जानकारी दी गई। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी शिवकुमार बनर्जी और सभी विधानसभा क्षेत्र रिटर्निंग अफसर मौजूद थे।

कलेक्टर ने मतगणना के लिए चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित ले आउट के अनुसार ही व्यवस्था करने को कहा है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी लगातार चालू रहे। अब तक लगाए गए सीसीटीवी के अलावा हर दरवाजे पर अतिरिक्त सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए हैं। मतगणना स्थल पर मीडिया के लिए भी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button