छत्तीसगढ़

BREAKING : सांप के डसने से कमार युवक की मौत, डाॅक्टर पर लापरवाही का आरोप, अस्पताल में धरने पर बैठे परिजन

 राजिम. छुरा के मुडीपानी निवासी 19 वर्षीय जपसिंह की करैत सांप के काटने से मौत हो गई. आज सुबह सांप काटने के बाद पीड़ित युवक को परिजनों ने 108 एमरजेंसी वाहन से छुरा के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां तकरीबन एक घंटे इंतजार करने के बाद भी इलाज नहीं होने पर युवक ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया.

इस मामले में मृतक की मां बिसाहींन कमार व छोटे भाई अमर सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों पर आरोप लगाते कहा, मौके पर चिकित्सक नहीं होने से उपचार के आभाव में मौत हो गई. अस्पताल के सामने परिजन डाॅक्टर की लापरवाही के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर मृतक के शव को अस्पताल मँ रखकर धरने पर बैठे रहे.

मामले की भनक लगते ही मौके पर पहुंचे भूपेंद्र साहू अनुविभागीय अधिकारी ने त्वरित जांच कर कार्यवाही किये जाने का आश्वासन पीड़ित परिजनों को दिया, लेकिन अस्पताल के सामने अनसन में बैठी बेबस मां व भाई लापरवाह डाक्टर के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर जिद पर अड़े रहे और मृतक के शव को पीएम किए जाने का विरोध करते रहे, लेकिन प्रशासन द्वारा बेबस परिजनों की सुध नहीं लिए जाने के चलते अस्पताल व प्रशासन प्रबंध एंबुलेंस में मृतक के शव को पीएम के लिए ले गया.

इस घटना से बेबस मां व बेटा अभी भी अस्पताल में न्याय की आस लगाए अस्पताल परिसर में बैठे हैं. बहरहाल इस पूरे मामले में अब पीड़ित परिजन को प्रशासन क्या न्याय दिला पाएगी, ये पूरा मामला जांच उपरान्त ही सम्भव हो पाएगा. इस मामले में डॉ. एससी प्रजापति ने कहा, जब 108 वाहन से पीड़ित युवक को अस्पताल लाया गया उस वक्त मैं अस्पताल में उपस्थित था. उन्होंने मृतक की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले होने की पुष्टी की. साथ ही उन्होंने ग्रामीणों के ऊपर गलत बयान दिए जाने की जानकारी दी.

मौके पर पहुंचे भूपेंद्र साहू अनुविभागीय अधिकारी राजस्व छुरा ने इस घटना में पूरी तरह से निष्पक्षता के साथ कर्यवाही करते हुए पीड़ित परिजन को न्याय दिलाने की बात कही.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button