Uncategorizedखास खबरनई दिल्ली

Video: महाराष्ट्र में गर्भवती महिला गार्ड को बेरहमी से पीटा, जमीन पर पटक कर घसीटा, वीडियो वायरल

सतारा (Satara) में एक व्यक्ति और उसकी पत्नी को एक गर्भवती महिला गार्ड (Pregnant woman forest guard) की पिटाई (Beaten) करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पूर्व सरपंच और उसके साथियों पर आरोप है कि उन्होंने गर्भवती वन रक्षक और उसके पति के साथ जमकर मारपीट की. इतना ही नहीं गर्भवती महिला को जमीन पर पटकर घसीटा भी गया है. राज्य महिला आयोग ने मामले पर संज्ञान लेते हुए सतारा एसपी से रिपोर्ट मांगी है. वहीं पुलिस ने पूर्व सरपंच समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

 

 

 

 

सतारा की पीड़िता महिला वन रक्षक सिंधु सनप ने के मुताबिक जब से उसने यहां नौकरी शुरू की है तो पलसवाड़े गांव का पूर्व सरपंच उसे धमका कर पैसों की मांग करने लगा. जब उसने पैसे नहीं दिए तो 19 जनवरी को काम से लौटते वक्त उसने वन रक्षक सिंधु और उसके पति पर हमला कर दिया.सिंधु ने बताया कि उसके पति को चप्पलों से पीटा गया है. वहीं इस मामले पर आदित्य ठाकरे ने भी संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

 

 

सतारा के एसपी ने बताया “हम पता कर रहे हैं कि गर्भवती महिला वन रक्षक के भ्रूण को तो कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. यदि ऐसा हुआ तो संबंधित धाराएं बढ़ाई जाएगी. प्रथम दृष्ट्या भ्रूण को नुकसान नहीं पहुंचा है.”

 

वन श्रमिकों के ट्रांसफर को लेकर हुआ विवाद

एसपी ने बताया कि पलसवाड़े के पूर्व सरपंच और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें एक वायरल वीडियो में महिला गार्ड के साथ मारपीट करते पाया गया है. उनका वन श्रमिकों के ट्रांसफर को लेकर विवाद हुआ था. आरोपी पूर्व सरपंच है और स्थानीय वन समिति का सदस्य है. गार्ड तीन माह की गर्भवती है. वहीं महाराष्ट्र के राज्य महिला आयोग ने मामले पर संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने रे निर्देश दिए हैं.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close