छत्तीसगढ़

बदला मौसम: तेज हवाओं के साथ इन जगहों में हुई जमकर बारिश, भीषण गर्मी से मिली राहत

रायपुर. आज दोपहर बाद बदले मौसम से शहर वासियों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई। सुबह से पड़ रही भीषण गर्मी के बाद अचानक आसमान में छाए काले बादल 5 बजे के बाद बरस पड़े। तेज हवाओं के साथ-साथ राजधानी रायपुर में करीब आधे घंटे तक हल्की बारिश हुई । इधर रायपुर से लगे दुर्ग बालोद, बेमेतरा, गरियाबंद, सहित अन्य जिलों में भी बारिश होने की खबर मिली है। आपको बता दें कि मंगलवार से ही प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है।
शाम 5 बजे चली तेज हवाएं, हुई बारिश
मौसम का मिजाज बुधवार शाम 4 बजे अचानक बिगड़ गया। राजधानी के अलावा कुछ एक जगहों में धूल भरी आंधी चलने के बाद झमाझम बारिश हुई। तेज हवा के झोकों के कारण छप्पर व टेंट, तंबू उखड़ गए। वर्षा के कारण तीखी धूप से झुलस रहे लोगों को गर्मी से राहत मिली।
कई दिनों से उमस भरी गर्मी के साथ ही बादलों की आवाजाही हो रही थी। लेकिन सुबह से ही तीखी धूप ने सभी को झुलसा दिया। दोपहर बाद तेज हवा के झोकों के साथ ही लगभग बीस मिनट तक कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई। इस दौरान सडक़ पर चल रहे लोग भागते नजर आए।
प्रदेश के इन शहरों में जारी यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के दुर्ग रायपुर और बिलासपुर संभाग में यलो अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान जशपुर, रायगढ़ , बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा में तेज हवाओं के साथ गरज चमक 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान।

Related Articles

Back to top button