खास खबरछत्तीसगढ़

कलेक्टर ने की जिले के बॉक्सिंग विजेता खिलाडि़यों से मुलाकात

दंतेवाड़ा। जिला संयुक्त कार्यालय डंकिनी सभा कक्ष में मंगलवार को कलेक्टर श्री दीपक सोनी की अध्यक्षता में समय सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में विभागवार निराकृत प्रकरणों की जानकारी लेते हुए लंबित प्रकरणों को जल्द ही पूर्ण करने के निर्देश दिए। संपर्क से प्राप्त आवेदनों की विभागवार समीक्षा की गई। पूनामाड़ाकाल सेल के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के सबंध में जानकारी ली। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सभी को कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करने के निर्देश दिए साथ ही कहा कि किसी भी व्यक्ति को कोविड के लक्षण पाए जाने पर अनिवार्य रूप से टेस्टिंग करवाये। उन्होंने मास्क का उपयोग न करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कन्टेन्टमेंट जोन बनाकर कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित करें। श्री सोनी ने कहा कि तीसरी लहर और कोरोना के नए वैरिंएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण की रोकथाम के लिए जिनका कोरोना टीका की दूसरी डोज लगे हुए 39 सप्ताह पूरे हो गए है वे बूस्टर डोज अवश्य लगवायें।

समयसीमा की बैठक पश्चात गणतंत्र दिवस की तैयारी के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी कोविड के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन सादे-सरल रूप में मनाया जाएगा। इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस पर संस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा है। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री आकाश छिकारा, एस डी एम श्री अबिनाश मिश्रा, अपर कलेक्टर डॉ संजय कन्नौजे, संयुक्त कलेक्टर श्री सुरेंद्र ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर सहित सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने मंगलवार को कलेक्टोरेट कक्ष में पुणे महाराष्ट्र में आयोजित राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में अपना दबदबा दिखाते हुए 3 गोल्ड, 11 सिल्वर और 8 बा्रंज मेडल कुल 22 मेडल जीतकर दन्तेवाड़ा पहुंचे जिले के खिलाडियों से मुलाकात की। इस दौरान कलेक्टर श्री सोनी ने खिलाडि़यों की जीत पर बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आगे भी इसी प्रकार मेहनत करें और मेडल जीतकर राज्य एवं जिले का नाम रौशन करें। कलेक्टर ने खिलाडि़यों से उनके अनुभवों के बारे में भी पूछा और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। दन्तेवाड़ा जिले से कुल 22 छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रीय किक बौक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया जिसमें दन्तेवाड़ा जिले के कन्या शिक्षा परिसर पातररास, जावंगा, कारली, दन्तेवाड़ा हाई स्कूल के बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेडल एवं प्रशस्ति-प्रत्र प्राप्त कर जिले का मान बढ़ाया।

 

राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में दन्तेवाड़ा के संदीप साहू ने 65 किलोग्राम, सोनू साहू ने 45 किलोग्राम, साहिल 60 किलोग्राम में गोल्ड मेडल, हेमन्त विश्वकर्मा 54 किलोग्राम, रोली मिडि़यामी एवं विसाखा नाग ने 40 किलोग्राम, सरस्वती राणा 51 किलोग्राम, मनकू 50 किलोग्राम, विवेक 30 किलोग्राम, तेजस्वनी 42 किलोग्राम, चेतना यादव 36 किलोग्राम, मालती लेखामी 55 किलोग्राम, मनिषा मण्डावी 45 किलोग्राम, अमिषा पोडि़ायाम 35 किलोग्राम ने सिल्वर मेडल, आचंल कोटे 41 किलोग्राम, शारदा साह 56 किलोग्राम, सौरभ साहा 65 किलोग्राम, कंचन नाग 48 किलोग्राम, प्रियंका सरदार 50 किलोग्राम, याश्मीन खान 46 किलोग्राम, पूजा कोवासी 41 किलोग्राम में कांस्य पदक हासिल किया। इस अवसर पर एसडीएम श्री अबिनाश मिश्रा, अपर कलेक्टर श्री संजय कन्नौजे, संयुक्त कलेक्टर श्री सुरेन्द्र ठाकुर मौजूद रहें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close